• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Police Set Fire On Valentine's Day In Chandigarh, Municipal Elections In Mohali Ruined The Business Of Flower Sellers

प्यार पर पहरा:चंडीगढ़ में वेलेंटाइन डे को लेकर पुलिस ने लगाए नाके, मोहाली में नगर निगम चुनावों ने फूल विक्रेताओं का धंधा चौपट किया

चंडीगढ़8 महीने पहले
मोहाली में नगर निगम चुनाव व रविवार होने कारण फूल वालों की बिक्री कम हुई। फेज-7 में फूल खरीदती युवती। फोटो लखवंत सिंह
  • चंडीगढ़ में मनचले लड़कों पर नकेल कसने के लिए आज सेक्टर-9 से 12 तक नो व्हीकल जोन बनाया
  • मोहाली में निगम चुनाव व रविवार होने कारण वेलेंटाइन डे फीका रहा

चंडीगढ़ शहर में आज वेलेंटाइन डे पर मनचले लड़कों को नकेल कसने के लिए पुलिस की ओर से पुख्ता प्रबंध किए गए है। शहर के सेक्टर-9,10,11 और 12 को नो व्हीकल जोन बनाया गया है। इसके लिए सभी एसएचओ व एरिया डीएसपी सुबह से लेकर शाम तक एरिया में गश्त कर रहे है। पुलिस ने विभिन्न सेक्टरों में बैरिकेड लगाए हुए है। इन सेक्टरों के रेजिडेंट्स या उनके रिश्तेदार को आने जाने की इजाजत है। लैजर वैली पर तो रात को ही बैरिकेड लगा दिए गए थे। पुलिस की ओर से जहां पर ज्यादा लोग खड़े होते है वहां पर पुलिस को तैनात किया है। सेक्टर-36 और सेक्टर-35 की मार्केट, एलांते मॉल, पीवीआर, आईटी पार्क में पुलिस ज्यादा ध्यान दे रही है।

मोहाली में इस बार वेलेंटाइन डे पर फूल वालों का धंधा चौपट हुआ
मोहाली में इस बार वेलेंटाइन डे पर फूल वालों का धंधा चौपट हुआ

मोहाली में फूल वालों का धंधा चौपट

ट्राईसिटी के शहर मोहाली में आज वेलेंटाइन डे पर फूल बेचने वालों की हालत आज खराब है। फेज-7 में कई सालों से फूल बेचने का काम करने वाले प्रदीप ने कहा कि इस बार नगर निगम चुनाव होने के कारण उनके धंधे को पूरी तरह से खराब कर दिया है। उन्होंने बताया कि पहले वेलेंटाइन डे पर 50 से 60 हजार रुपए की कमाई होती थी आज दोपहर तक केवल 5 हजार रुपए का बिजनेस हुआ है। प्रशांत ने बताया कि इस बार वेलेंटाइन डे पर रविवार का दिन होने के कारण भी बिक्री कम हुई।

गुलाब की कीमत कम रही

प्रशांत ने बताया कि पिछले साल वेलेंटाइन डे के मौके पर एक-एक गुलाब 80 से 100 रुपए तक बिका था, लेकिन इस बार 30 से 35 रुपए में गुलाब बिक रहा है। टेडीवियर को इस बार कोई खरीदने आ नहीं रहा है, जिसके कारण काफी लॉस हो रहा है। प्रशांत ने बताया कि पहले गुलाब दिल्ली व हिमाचल से आता था कम कीमत लगती थी,लेकिन अब गुलाब और अन्य फूल दिल्ली मंंडी बंद होने के कारण बंगलौर से मंगाने पड़ते है जिसके कारण लागत बढ़ गई है।