• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Policeman Accused Of Torturing A Pregnant Woman Policeman, Transferred.Policeman Accused Of Torturing A Pregnant Woman Policeman, Transferred.

गर्भवती महिला पुलिसकर्मी को प्रताड़ित करने वाले को मिली सजा:आरोपी मुंशी का तबादला किया गया; तबीयत खराब होने के बावजूद जबरन बुलाया था ड्यूटी पर, टेंशन में हुआ था गर्भपात

चंडीगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीड़िता ने शिकायत लिखकर दोषी मुंशी के खिलाफ कार्रवाई करने की गुजारिश की थी। - Dainik Bhaskar
पीड़िता ने शिकायत लिखकर दोषी मुंशी के खिलाफ कार्रवाई करने की गुजारिश की थी।

एक हफ्ते पहले सेक्टर-26 थाने में तैनात मालखाना मुंशी अजेश पर गर्भवती महिला पुलिसकर्मी ने प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। अब मुंशी अजेश का तबादला सेक्टर-26 थाने से IRB में कर दिया गया है। आरोप था कि छुट्टी पर होने के बावजूद अजेश ने महिला पुलिसकर्मी को ड्यूटी पर बुलाया।

सेहत बिगड़ने की वजह से वह ड्यूटी पर नहीं पहुंच सकी तो उसके खिलाफ DDR दर्ज दी गई। चिंता की वजह से उसका गर्भपात हो गया। वो तीन महीने की गर्भवती थी। इसके बाद उसने SSP चंडीगढ़ को शिकायत लिखकर दोषी मुंशी के खिलाफ कार्रवाई करने की गुजारिश की थी जिसके बाद उसका तबादला किया गया है।

महिला पुलिसकर्मी ने शिकायत में बताया था कि उसकी ड्यूटी सेक्टर-26 थाने के अंतर्गत बीट बॉक्स में लगी हुई है। गर्भवती होने के कारण 17 जुलाई को अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई। इसके बाद बीट इंचार्ज ने उसे छुट्टी पर भेज दिया। तबीयत ज्यादा खराब होने के चलते थाना प्रभारी को भी बोला तो उन्होंने भी कहा छुट्टी कर लो।

आरोप है कि इसके बावजूद मुंशी ने उसे थाने में आने का आदेश सुना दिया, लेकिन सेहत बिगड़ने और ब्लड प्रेशर लो होने की वजह से थाने नहीं पहुंच सकी। इसकी वजह से मुंशी ने उसके खिलाफ DDR दर्ज कर दी। बार-बार परेशान करने की वजह से सेहत और भी ज्यादा बिगड़ गई। इसके चलते उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती होना पड़ा, जहां उसका गर्भपात हो गया।

खबरें और भी हैं...