कांग्रेस नेता सुखपाल खैहरा को जमानत नहीं:मोहाली कोर्ट ने 16 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत बढ़ाई; वीडियो कान्फ्रेंसिंग से हुई सुनवाई

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुखपाल खैहरा पटियाला जेल में बंद हैं। - Dainik Bhaskar
सुखपाल खैहरा पटियाला जेल में बंद हैं।

कांग्रेस नेता सुखपाल खैहरा को अभी जेल में ही रहना होगा। गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई सुनवाई में मोहाली कोर्ट ने उनका ज्यूडिशियल रिमांड बढ़ा दिया है। खैहरा को अब 16 दिसंबर तक पटियाला जेल में ही रहना होगा।

खैहरा को एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था। कोर्ट से 7 दिन का रिमांड लेकर ED ने उनसे पूछताछ की थी। इसके बाद उन्हें कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था। खैहरा के वकीलों ने इस मामले में कोर्ट के सामने जमानत के लिए दलीलें दी। खैहरा MLA रहते हुए आम आदमी पार्टी छोड़कर कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में कांग्रेस में शामिल हुए थे।

ED को जारी हो चुका नोटिस

कांग्रेस नेता सुखपाल खैहरा की याचिका पर पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) को नोटिस जारी किया है। खैहरा ने गिरफ्तारी को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। अब HC ने ED से सुखपाल खैहरा को गिरफ्तार करने की जरूरत के बारे में पूछा है। HC में सुखपाल खैहरा ने दलील दी कि ED ने जब भी उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया, वह वहां गए। उन्होंने कभी ED के समन का उल्लंघन नहीं किया। जब वह 11वीं बार पेश होने गए तो उन्हें चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया गया।

खैहरा परिवार के साथ CM चरणजीत चन्नी
खैहरा परिवार के साथ CM चरणजीत चन्नी

मनी लॉन्ड्रिंग और ड्रग केस में हुई गिरफ्तारी

AAP छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए सुखपाल खैहरा को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग और फाजिल्का ड्रग केस में गिरफ्तार किया था। उन पर फाजिल्का ड्रग केस के सरगना से लगातार बातचीत का आरोप है। वहीं अमेरिका से करीब एक लाख डॉलर फंड लाने का आरोप है। हालांकि खैहरा ने कहा कि फाजिल्का ड्रग केस में वे नामजद नहीं हैं। इस केस पर सुप्रीम कोर्ट का स्टे है। वहीं अमेरिकी डॉलर अरविंद केजरीवाल को मिले थे। वह पार्टी के स्पांसर्ड कार्यक्रम में USA गए थे। उनका इससे लेना-देना नहीं।

खैहरा को पार्टी नहीं CM का साथ मिला

जेल में बंद सुखपाल खैहरा को कांग्रेस पार्टी यानी संगठन का साथ नहीं मिला। हालांकि कुछ दिन पहले CM चरणजीत चन्नी जरूर उनके घर पहुंचे थे। खैहरा के बेटे मेहताब ने कहा था कि CM का उनके घर आना साबित करता है कि उनके पिता ने कुछ गलत नहीं किया। मोहाली कोर्ट में पेशी के समय सुखपाल खैहरा ने भी कहा था कि इस मुश्किल घड़ी में कांग्रेस ने उनका साथ नहीं दिया। उन्होंने यहां तक कहा था कि कांग्रेस में ही छिपे आस्तीन के सांप ने उन्हें फंसाया है।

खबरें और भी हैं...