पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हाईकोर्ट:फिलहाल कोर्ट में पेश होकर सुनवाई संभव नहीं, एक जज समेत 42 कर्मचारी आ चुके पॉजिटिव

चंडीगढ14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना का प्रकोप अब पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ-साथ न्यायाधीशों तक भी पहुंच गया है। हाईकोर्ट के एक जज जहां कोरोना पॉजिटिव पाए गए वहीं दो जजों के परिवार व स्टाफ के सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें क्वारेंटाइन किया गया है। इसके अलावा हाईकोर्ट के 42 कर्मचारी व अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

ऐसे में हाईकोर्ट में फिलहाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के अलावा कोर्ट में पेश होकर सुनवाई संभव दिखाई नहीं दे रही है। हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल के स्टाफ का सदस्य भी पॉजिटिव पाया गया था। हाईकोर्ट के 3 जज व रजिस्ट्रार जनरल को क्वारेंटाइन कर दिया गया था। पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार विजिलेंस की तरफ से दी जानकारी में कहा गया कि चंडीगढ़ पंजाब और हरियाणा की जिला अदालतों में 85 जज और कर्मचारी क्वारेंटाइन किए गए हैं।

हाईकोर्ट भले ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केसेज पर सुनवाई कर रहा हो लेकिन रोजाना लगभग 1000 केसेज पर सुनवाई की जा रही है। 24 अगस्त से हाईकोर्ट ने सुनवाई के लिए बेंच बढ़ा दिए हैं। इसमें रोजाना 30 एकल पीठ और 3 खंडपीठ सुनवाई कर रही हैं।

वकीलों की मांग आमने सामने सुनवाई शुरू हो

बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा ने वकीलों का सर्वे करवा कर आमने सामने सुनवाई शुरू करने की मांग की थी। पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने भी प्रस्ताव पारित कर चीफ जस्टिस और प्रशासनिक कमेटी को आमने सामने रहकर सुनवाई शुरू करने की दिशा में प्रयास करने को कहा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें