• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • President Kovind To Attend 100 Years Celebrations Of Punjab Engineering College In Chandigarh Today; Wife Will Inaugurate The Bird Park

चंडीगढ़ में PAC के शताब्दी समारोह में पहुंचे राष्ट्रपति:कहा- पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज ने देश के विकास में बड़ा योगदान दिया, इतिहास को भी सराहा

चंडीगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज में संबोधित करते राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद। - Dainik Bhaskar
पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज में संबोधित करते राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद।

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज (PAC) के शताब्दी समारोह में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कॉलेज के इतिहास को सराहा। उन्होंने कहा कि पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज ने देश के विकास में बहुत बड़ा योगदान दिया है।

राष्ट्रपति कोविंद मंगलवार सुबह ही चंडीगढ़ पहुंचे थे। वे सीधे राजभवन गए। जहां से शाम के वक्त कॉलेज के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। वह रात को राजभवन ही रूकेंगे। इसके बाद सुबह दिल्ली लौट जाएंगे। कार्यक्रम के दौरान उनके साथ पंजाब के गवर्नर बीएल पुरोहित और हरियाणा के गवर्नर बंडारू दत्तात्रेय भी मौजूद रहे।

PAC के शताब्दी समारोह के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
PAC के शताब्दी समारोह के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति की पत्नी ने किया चंडीगढ़ के पहले बर्ड पार्क का उद्घाटन

चंडीगढ़ में पहला बर्ड पार्क खुल गया है। सुखना लेक और रॉक गार्डन के पास बने बर्ड पार्क का राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की पत्नी सविता कोविंद ने उद्घाटन किया। अब इसे कल से आम लोगों के लिए भी खोल दिया जाएगा। यह बर्ड पार्क 6.5 एकड़ में फैला है।

बर्ड पार्क का शुभारंभ करने पहुंची सविता कोविंद
बर्ड पार्क का शुभारंभ करने पहुंची सविता कोविंद

कल से आम लोगों के लिए खुलेगा; पार्क में 20 प्रजातियों के 800 पक्षी

इसमें 20 प्रजातियों के 800 से ज्यादा पक्षी देखने को मिलेंगे। जिनमें अफ्रीकन लव बर्ड्स से लेकर अमेरिकन पक्षी भी नजर आएंगे। 5 से 12 साल तक के बच्चों के लिए 30 रुपए की टिकट रहेगी। वहीं 12 साल से बड़ी उम्र वालों के लिए 50 रुपए का टिकट रखा गया है।

राष्ट्रपति कोविंद के चंडीगढ़ पहुंचने पर स्वागत करते पंजाब और हरियाणा के गवर्नर और सीएम मनोहर लाल खट्‌टर।
राष्ट्रपति कोविंद के चंडीगढ़ पहुंचने पर स्वागत करते पंजाब और हरियाणा के गवर्नर और सीएम मनोहर लाल खट्‌टर।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम, कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट

राष्ट्रपति कोविंद के दौरे के मद्देनजर चंडीगढ़ में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए। एसपी और डीएसपी से लेकर करीब 1400 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए। राष्ट्रपति की विजिट में ड्यूटी देने वाले सभी कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट करवाए गए। इसके अलावा पीजीआई में एक बेड का सुपर स्पेशल हॉस्पिटल भी बनाया गया है।

खबरें और भी हैं...