पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Private Schools Did Not Get Stay In School Leaving Certificate Case, Next Hearing Will Be On October 14

कोर्ट:स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट मामले में नहीं मिला प्राइवेट स्कूलों को स्टे, अगली सुनवाई 14 अक्टूबर को होगी

चंडीगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के डायरेक्टोरेट ऑफ स्कूल एजुकेशन की ओर से स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (एसएलसी) के बारे में जारी किए गए आदेशों को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में प्राइवेट स्कूलों द्वारा चैलेंज किया गया था। मंगलवार को मामले की सुनवाई हुई और हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को 14 अक्टूबर तक जवाब देने के लिए नोटिस जारी किया। इससे पंचकूला सहित पूरे हरियाणा के स्टूडेंट्स को राहत मिली है क्योंकि मामले में स्टे नहीं हुआ। 
स्टूडेंट्स को राहत-स्टे देने से किया इनकार: हाईकोर्ट ने यह स्पष्ट किया कि याचिका के हाईकोर्ट में लंबित होने के आधार पर कोई प्राइवेट स्कूल स्टूडेंट्स को स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट देने से इनकार नहीं कर सकता। इस पूरे मामले में हरियाणा के प्राइवेट स्कूल चाहते थे कि किसी प्राइवेट स्कूल से एसएलसी लिए बिना कोई गवर्नमेंट स्कूल स्टूडेंट्स को एडमिशन न दे ताकि प्राइवेट स्कूल एसएलसी जारी करने से पहले स्टूडेंट से लॉकडाउन की फीस ले सकें। हालांकि एसएलसी के ऑर्डर में फीस की बात नहीं लिखी गई है लेकिन स्कूल चाहते थे कि साफ तौर पर लिखा जाए ताकि एसएलसी सिर्फ उसी को मिले जिसने 1 अप्रैल के बाद की अपनी पेंडिंग फीस को जमा करवा दिया।

एसएलसी के ऑर्डर में यह लिखा गया था...हरियाणा के डायरेक्टोरेट ऑफ स्कूल एजुकेशन की ओर से 26 जून को जो ऑर्डर जारी किया गया उसमें लिखा गया कि बिना एसएलसी के स्टूडेंट्स को सरकारी स्कूलों में केवल अस्थाई दाखिला यानी प्रोविजनल एडमिशन दी जाएगी। उस स्टूडेंट का प्रोविजनल एडमिशन उसके द्वारा पिछले प्राइवेट स्कूल से एसएलसी लाकर देने पर ही स्थाई माना जाएगा। हालांकि सरकारी स्कूल का हेड पिछले प्राइवेट स्कूल को स्टूडेंट की प्रोविजनल एडमिशन की जानकारी के साथ एसएलसी जारी करने का अाग्रह करेगा, लेकिन सर्टिफिकेट उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी स्टूडेंट पर ही डाल दी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें