पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:प्राइवेट स्कूलों की ट्यूशन फीस देनी ही होगी, प्रशासन नहीं दे पाया राहत

चंडीगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्कूल एसोसिएशन ने याचिका वापस ली, हाईकोर्ट ने कहा-नए आदेश की जरूरत नहीं

प्राइवेट स्कूलों की फीस के मामले में शुक्रवार को हाईकोर्ट ने कहा कि अब इस मामले में उनके स्तर पर नए आदेश जारी करने की कोई जरूरत नहीं है। मतलब अब यह स्पष्ट हो गया कि स्टूडेंट्स के पेरेंट्स को फिलहाल ट्यूशन फीस का भुगतान करना ही होगा। द इंडिपेंडेंट स्कूल एसोसिएशन की तरफ से याचिका वापस लिए जाने के आग्रह पर जस्टिस गुरमीत सिंह संधावालिया ने इसे खारिज कर दिया। 
एसोसिएशन की तरफ से याचिका दायर कर 29 मार्च और 7 अप्रैल के फैसले को खारिज किए जाने की मांग की गई थी। चंडीगढ़ प्रशासन ने इस फैसले में शहर के सभी प्राइवेट स्कूलों को फीस न वसूलने को कहा था। हाईकोर्ट ने कहा था कि प्रशासन प्राइवेट स्कूलों से मीटिंग कर उनकी बात सुने। इसके बाद एजुकेशन डिपार्टमेंट ने 18 मई को स्कूलों को ट्यूशन फीस वसूलने की अनुमति दे दी थी। शुक्रवार को प्रशासन की 
तरफ से इस फैसले की जानकारी दी गई। इसके बाद हाईकोर्ट ने याचिका वापस लिए जाने पर इसे खारिज कर दिया।
पेरेंट्स का प्रोटेस्ट, बोले-नाे क्लास, नाे फीस
फीस मांगने का विरोध भी शुरू हो गया है। 31 मई तक दो महीने की फीस जमा करने का मैसेज आया तो भड़के पेरेंट्स ने सेंट जेवियर स्कूल सेक्टर-44 के बाहर प्रोटेस्ट किया। कहा कि जब अाॅनलाइन क्लास ही शुरू नहीं हुई ताे फीस क्याें दें? 5 घंटे तक प्रदर्शन चलता रहा। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। पेरेंट्स ने कहा कि प्रिंसिपल हमारे सवालाें के जवाब दें, तभी फीस जमा हाेगी। लेकिन प्रिंसिपल ने पेरेंट्स काे ग्रुप में मिलने से इंकार कर दिया। कहा कि पेरेंट्स एक-एक करके उनसे अपने बच्चे की प्राॅब्लम के लिए मिल सकते हैं। पेरेंटस ने कहा कि लाॅकडाउन के चलते सैलरी नहीं मिली, बिजनेस भी बंद है, एेसे में फीस कहां से दें। उनके पास इतने रुपए ही नहीं हैं। 
प्रिंसिपल डाॅ. आइवाेरीन ने कहा कि ऑनलाइन क्लासेज पर विचार किया जा रहा है, लेकिन पेरेंट्स का डाटा चाेरी हाेने की बात सामने अाई थी। अगर पेरेंट्स की मांग है तो अाॅनलाइन स्टडी शुरू कर दी जाएगी। स्कूल के फाउंडर चेयरमैन एंड्रयू जे गाेसांई ने कहा कि अगर किसी पेरेंट काे फीस जमा करवाने में प्राॅब्लम है ताे वे स्कूल प्रशासन से मिल सकते हैं। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें