पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Pro. Puri Said Possibility Of Third Wave Coming In August, 70% Got Vaccinated In Chandigarh, So The Risk Is Less

पीजीआई के डीन की सलाह:प्रो. पुरी ने कहा- अगस्त में तीसरी लहर आने की संभावना, चंडीगढ़ में 70% को टीका लगा, इसलिए खतरा कम

चंडीगढ़2 महीने पहलेलेखक: मनोज अपरेजा
  • कॉपी लिंक

चंडीगढ़ में 70 फीसदी लाेगाें काे वैक्सीन की पहली डाेज लग चुकी है। इसका फायदा तभी मिलेगा, जब लोग काेविड से बचाव के लिए जरूरी सावधानियां बरतेंगे। वैक्सीन लगवाएंगे। 70 फीसदी लाेगाें काे वैक्सीन की सिंगल डाेज लग चुकी है ताे थर्ड वेव आती भी है तो सेकंड वेव की तुलना में कम लाेग संक्रमित हाेंगे।

ज्यादा गंभीर बीमार नहीं हाेंगे। मृत्युदर भी कम रहने की संभावना है। यह बात पीजीआई के डीन और काेविड मैनेजमेंट कमेटी के चेयरमैन प्राे. जीडी पुरी ने कही। प्राे. पुरी कहते हैं कि जुलाई के अंत में या अगस्त के पहले हफ्ते से संक्रमित केस बढ़ने के आसार हैं।

इसकी वजह यह है कि जैसे ही लाॅकडाउन काे लेकर सख्ती कम की गई है, लाेगाें ने एक बार फिर से काेराेना संक्रमण काे हल्के में लेना शुरू कर दिया है। यही वजह है कि केस बढ़ेंगे। जहां तक थर्ड वेव का सवाल है ताे अगस्त के तीसरे या चाैथे हफ्ते तक थर्ड वेव आने की संभावना है।

इस वेव में कम गंभीर हाें इसके लिए हमें सबसे पहले काेविड प्राेटाेकाॅल का पालन करना हाेगा। हां, यह जरूर है कि वैक्सीनेशन के बाद लाेग कम प्रभावित हाेंगे। मृत्युदर भी कम हाेगी। अगर अगस्त के तीसरे हफ्ते में थर्ड वेव आती है ताे संभवत: सितंबर के अंत तक या मिड अक्टूबर तक पीक आने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...