पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Protests By Police In Chandigarh On Behalf Of Institutions And Political Parties In Favor Of Agitation, Police Alert

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन को समर्थन:चक्का जाम के नाम पर आप और चंडीगढ़ विकास मंच ने की खानापूर्ति; शहर काे आने वाली मुख्य सड़कों को आम लोगों ने रखा बंद

चंडीगढ़2 महीने पहले
आप कार्यकर्ता सेक्टर 34-35-21-22 चौक पर जेडब्लयु मैरिअट के सामने प्रोटेस्ट कर रहे हैं।
  • किसान आंदोलन को अब घर-घर तक पहुंचाने के लिए इस तरह के विरोध प्रदर्शन शुरू किए जा रहे
  • शहर में रोज शाम को चौराहों पर लोग हाथों में तिरंगा लेकर मोदी सरकार खिलाफ नारेबाजी कर रहे

किसान आंदोलन को अपना समर्थन देने के लिए राजनीतिक दलों और विभिन्न संस्थाओं की ओर से दोपहर 12.00 से 3.00 बजे तक विरोध प्रदर्शन और चक्का जाम कर विरोध प्रदर्शन किया गया। चंडीगढ़ को आने वाले मुख्य सड़क को संस्थाओं और किसानों की ओर से पूरी तरह से बंद रखा गया।

मुल्लांपुर बैरियर पर छोटे-छोटे बच्चे भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए
मुल्लांपुर बैरियर पर छोटे-छोटे बच्चे भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए

पंजाब से चंडीगढ़ आने वाले मुल्लांपुर बैरियर को और फेज-6 मोहाली को पूरी तरह से जाम रखा गया।

शहर के अंदर आम आदमी पार्टी और चंडीगढ़ विकास मंच की ओर से किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए विरोध प्रदर्शन किया लेकिन किसी तरह के चक्का जाम में हिस्सा नहीं लिया। उधर, शहर की पुलिस की ओर से भी इस विरोध प्रदर्शन को देखते हुए तैयारी की गई थी, जहां-जहां प्रोटेस्ट किया गया, वहां पर पुलिस तैनात रही।

आम आदमी पार्टी की ओर से सेक्टर-22 के पिकाडली चौक से विरोध प्रदर्शन शुरू किया गया है और अब सैंकड़ों कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियाें ने सेक्टर 34-35-21-22 चौक पर जेडब्लयु मैरिअट के सामने विरोध प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। यह प्रोटेस्ट आप चंडीगढ़ के संयोजक प्रेम गर्ग की अगुवाई में हो रहा है। उन्होंने कहा कि आज रिलायंस के स्टोर में गोभी का एक फूल 90 रुपए में मिल रहा है।अगर ये कानून लागू हो गए तो आटा 200 रुपए से कम नहीं मिलेगा। इसलिए हम किसानों के समर्थन और केंद्र की भाजपा सरकार के विरोध में खड़े हुए हैं। हम तब तक आंदोलन करते रहेंगे जब तक कि केंद्र सरकार तीनों कृषि बिल वापस नहीं ले लेती।

सेक्टर-22 के किरण सिनेमा के पास पूर्व केंद्रीय मंत्री व चंडीगढ़ विकास मंच के चेयरमैन हरमोहन धवन अपने साथियों के साथ किसान आंदोलन के पक्ष में धरना दे रहे हैं।
सेक्टर-22 के किरण सिनेमा के पास पूर्व केंद्रीय मंत्री व चंडीगढ़ विकास मंच के चेयरमैन हरमोहन धवन अपने साथियों के साथ किसान आंदोलन के पक्ष में धरना दे रहे हैं।

दूसरी ओर सेक्टर-22 के किरण सिनेमा के पास पूर्व केंद्रीय मंत्री व चंडीगढ़ विकास मंच के चेयरमैन हरमोहन धवन अपने साथियों के साथ किसान आंदोलन के पक्ष में धरना दे रहे हैं। हैरानी की बात ये है धवन और उनके साथी चक्का के नाम पर मार्केट में कुर्सियों लगाकर बैठे हुए हैं। बीच-बीच में खड़े होकर बस थोड़ी बहुत नारेबाजी कर देते हैं। हरमोहन धवन ने कहा कि अपने हकों के लिए जो किसान बारिश और ठंड में दिल्ली बॉर्डरों पर बैठे हैं, हम उनको समर्थन दे रहे हैं। हमारा चक्का जाम करने का कोई विचार नहीं है।

मुल्लांपुर बैरिअर पर बैठे आंदोलनकर्ता।
मुल्लांपुर बैरिअर पर बैठे आंदोलनकर्ता।
पंजाब से आने वाली मुख्य सड़क को मुल्लांपुर बॉर्डर पर पूरी तरह से बंद रखा।
पंजाब से आने वाली मुख्य सड़क को मुल्लांपुर बॉर्डर पर पूरी तरह से बंद रखा।

मुल्लांपुर बॉर्डर पर भी मोदी सरकार के लोक विरोधी काले कानूनों के खिलाफ चक्का जाम किया हुआ है। पंजाब किसान यूनियन ने ये चक्का जाम किया हुआ है।

अंबाला हाईवे पर इंटक करेगी चक्का जाम

इंटक के कार्यकर्ताओं की ओर से अंबाला हाईवे पर हल्लोमाजरा के पास रास्ता रोका गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

और पढ़ें