पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

साइबर सिक्योरिटी कंपीटिश:पीयू: साइबर सिक्योरिटी कंपीटिशन में यूआईईटी के स्टूडेंट्स ने जीते 3 लाख

चंडीगढ़2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

यूनिवर्सिटी ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के 3 स्टूडेंट्स की टीम ने नेशनल लेवल साइबर थ्रेट कंपीटिशन में पहला स्थान हासिल किया है। डिलाइट टेक्नो उत्सव के तहत हुए कंपीटिशन के विजेता को तीन लाख रुपए मिले हैं। वर्चुअल इवेंट के दौरान रजत जैन, अमनप्रीत सिंह और सार्थक गुप्ता को विजेता घोषित किया गया। उनको कंपनी में फ्री प्लेसमेंट ऑफ अभी दिए गए हैं। फरवरी में इसके लिए बेसिक एप्टिट्यूड टेस्ट हुआ था जिसमें करीब 20000 स्टूडेंट्स ने पार्टिसिपेट किया और 100 कॉलेज इसका हिस्सा थे। करीब 145 टीमें इसमें से शॉर्टलिस्ट की गई। उनको 24 घंटे के अंदर 6 समस्याओं का हल निकालना था।

उनके मेंटर डाॅ कृष्ण कुमार और प्रो. सविता गुप्ता ने टीम को बधाई दी है। रजत बताते हैं कि जब उन्होंने पहला राउंड क्लियर कर लिया तो अगली चुनौती थी टीम को बनाना। लेकिन इसमें भी दिक्कत नहीं आई क्योंकि तीनों ने कई ग्रुप एक्टिविटी इसमें पार्टिसिपेट किया था और एक दूसरे की क्षमताओं पर विश्वास था। वे साइबर सिक्योरिटी को जानने और समझने में लग गई।

उन्हें विषय की बहुत ज्यादा जानकारी नहीं थी लेकिन क्योंकि आगे बढ़ना चाहते थे इसलिए सबने गहरे विषय में डूबना शुरू किया। राउंड 2.2 करीब 16 दिन लंबा चैलेंज था। रोज पांच से नए चैलेंज दिए जाते और उनकी टीम को 24 घंटे के अंदर अंदर इसको पूरा करना होता। यह ऐसे चैलेंज थे जिनके जरिए हमने खुद भी साइबर सिक्योरिटी के बारे में जाना।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें