पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी:पीयू फिर से कराएगी बोर्ड ऑफ फाइनेंस की मीटिंग ऑनलाइन

चंडीगढ़4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

पंजाब यूनिवर्सिटी के बोर्ड ऑफ फाइनेंस की मीटिंग एक बार फिर ऑनलाइन रखी गई है। यूनिवर्सिटी की ओर से जारी नोटिस के अनुसार ये मीटिंग 15 जनवरी को वेब एक्स के जरिए होगी। पहले भी 15 दिसंबर को ये मीटिंग रखी गई थी लेकिन बाद में पंजाब सरकार के सेक्रेटरी हायर एजुकेशन और कुछ मेंबर्स के विराेध के बाद मीटिंग को एक दिन पहले स्थगित कर दिया गया।

अब फिर 15 जनवरी को मीटिंग रखी गई है। मीटिंग स्थगित होने कारण ये संभावना थी कि मेंबर्स नहीं आए तो काम कैसे होगा। हालांकि पंजाब के अधिकारियों का स्टैंड क्लियर था कि बेशक अब मीटिंग ऑफलाइन संभव है लेकिन वह ऑनलाइन में भी शिरकत करेंगे। पीयू का प्रस्तावित बजट और बैलेंस शीट आदि इसमें पास होना हैं।

बजट पास होगा, इसके बाद ही प्रपोजल केंद्र और पंजाब सरकार को भेजेंगे। पंजाब से करीब 38 करोड़ रुपए, करीब 127 करोड़ रुपए पीयू को केंद्र से मिलते हैं और बाकी कमाई उनकी इनकम रहती है। इस बार बजट ऐस्टीमेट के दौरान एग्जामिनेशन फीस से होने वाली इनकम के एस्टीमेट की रकम 2018-19 के से भी कम रखी है।

कोविड-19 को देखते हुए इस बार एग्जामिनेशन से 150 करोड़ रुपए की इनकम होने का अनुमान रखा है। 2018-19 में रकम 152 करोड़ थी और अगले साल एस्टीमेट 140 करोड़ का था जबकि इनकम 157 करोड़ हुई। प्रस्तावित बजट 15 दिसंबर को होने जा रही यूनिवर्सिटी की बोर्ड ऑफ फाइनेंस मीटिंग में रखा जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser