पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एजुकेशन:पीयूसीएससी को मिल सकती एक्सटेंशन, कोविड की वजह से चुनाव की संभावना नहीं

चंडीगढ़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस स्टूडेंट्स काउंसिल (पीयूसीएससी) के कार्यकाल को एक्सटेंशन दी जा सकती है। इसके लिए वाइस चांसलर प्रो. राजकुमार ने सिंडिकेट मेंबर्स की एक कमेटी बना दी है जो सभी कानूनी पक्ष देखने के बाद इस बारे में फैसला करेगी। यदि ऐसा होता है तो इतिहास में यह पहली बार होगा जब काउंसिल को एक्सटेंशन दी जाएगी।

सोपू से प्रेसिडेंट रहे डीपीएस रंधावा जो इस समय पंजाब एंड हरियाणा बार एसोसिएशन के प्रेसिडेंट भी हैं, उन्होंने यह मुद्दा सोमवार को हुई सिंडिकेट की मीटिंग में उठाया था। मई में काउंसिल का कार्यकाल खत्म होता है और सितंबर के पहले सप्ताह में इलेक्शन हो जाते हैं। क्योंकि कोविड-19 के कारण इलेक्शन की संभावना नहीं लग रही इसलिए “एक्सेप्शनल सिचुएशन” को देखते हुए यूनिवर्सिटी प्रशासन को यह फैसला करना चाहिए।

डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर ऑफिस को चाहिए कि वह ऑनलाइन इलेक्शन की संभावना तलाश करें ताकि काउंसिल का चयन हो सके। रंधावा के प्रपोजल को सिंडिकेट के सभी मेंबर्स ने समर्थन दिया। वाइस चांसलर का कहना था कि उनको नहीं लगता कि यूनिवर्सिटी कैलेंडर के अनुसार काउंसिल को ज्यादा एक्सटेंशन दी जा सकती है फिर भी इस बारे में डिस्कशन के बाद ही कोई डिसीजन हो सकेगा। इसके लिए एक कमेटी का गठन कर दिया है। 30 मई को काउंसिल मेंबर्स ने डीएसडब्ल्यू को ज्ञापन सौंपा था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें