किसान नेता बलबीर राजेवाल का दावा:गठजोड़ हुआ तो बदले जा सकते हैं आम आदमी पार्टी के घोषित उम्मीदवार; मचा हड़कंप

चंडीगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे किसानों के संयुक्त समाज मोर्चा नेता बलबीर राजेवाल ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि अगर आम आदमी पार्टी (AAP) से गठजोड़ हुआ तो उम्मीदवार बदल दिया जाएगा। राजेवाल ने कहा कि AAP वाले कह रहे हैं कि आप हमारे साथ आओ, हम उम्मीदवार बदल देंगे।

राजेवाल ने कहा कि अभी हमने ही कोई फैसला नहीं किया है। हमने उन्हें कैंडिडेट की लिस्ट भी नहीं दी है। राजेवाल के इस बयान के बाद आप के उम्मीदवारों में हड़कंप मच गया है। खासकर, ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा खलबली है, क्योंकि किसान नेताओं के निशाने पर यही सीटें हैं।

पंजाब में 22 किसान संगठन चुनाव लड़ रहे हैं। जिनका CM चेहरा बलबीर राजेवाल हैं।
पंजाब में 22 किसान संगठन चुनाव लड़ रहे हैं। जिनका CM चेहरा बलबीर राजेवाल हैं।

117 सीटों के लिए 96 उम्मीदवार घोषित कर चुकी आप

पंजाब में विधानसभा की कुल 117 सीटें हैं। इनमें से आम आदमी पार्टी 96 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। 10 मौजूदा विधायकों के साथ पूर्व अफसरों और पंजाबी गायकों पर भी दांव खेला गया है। अब सिर्फ 21 सीटों पर उम्मीदवार घोषित करने बाकी हैं। ऐसे में अगर किसानों के लिए आप कहीं से उम्मीदवारों को हटाती है तो फिर आप के अंदर बड़ी कलह शुरू हो सकती है।

चुनाव चिन्ह की वजह से गठजोड़ पर नहीं बन रही बात?

पंजाब में किसान आंदोलन से निकले नेताओं के संयुक्त समाज मोर्चा और AAP के बीच गठजोड़ की बात चल रही है। हालांकि अभी तक यह फाइनल नहीं हो सका है। इसकी बड़ी वजह चुनाव चिन्ह बताया जा रहा है। AAP चाहती है कि किसान नेता उनके चुनाव चिन्ह झाड़ू पर चुनाव लड़ें, ताकि जीत के बाद पार्टी न बदल सकें। वहीं किसान नेता आजाद उम्मीदवार के तौर पर लड़ना चाहते हैं, ताकि उन पर किसी पारंपरिक राजनीतिक दल का ठप्पा न लग सके।

खबरें और भी हैं...