अमरिंदर का कांग्रेस हाईकमान पर हमला:​​​सिख विरोधी दंगों के मुख्य आरोपी के भतीजे हैं अजय माकन, स्क्रीनिंग कमेटी चेयरमैन बना पंजाबियों के जख्म पर नमक छिड़का

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कैप्टन अमरिंदर सिंह - Dainik Bhaskar
कैप्टन अमरिंदर सिंह

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस हाईकमान पर बड़ा हमला किया है। कैप्टन ने अजय माकन को पंजाब चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन बनाने पर सवाल खड़े किए। कैप्टन ने कहा अजय माकन कि 1984 में दिल्ली में हुए सिख विरोधी दंगों के मुख्य आरोपी ललित माकन का भतीजा है।

कांग्रेस हाईकमान ने सोमवार को ही माकन को पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कैंडिडेट्स के चयन के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन लगाया है। कैप्टन को पंजाब के CM पद से हटाने के लिए भेजे ऑब्जर्वरों में माकन भी शामिल थे।

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन नियुक्त किए गए अजय माकन
पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन नियुक्त किए गए अजय माकन

पंजाबियों के जख्म पर नमक छिड़का
कैप्टन ने कहा कि कांग्रेस माकन से बुरा आदमी नहीं चुन सकती थी। केंद्र सरकार दंगों के आरोपी सज्जन कुमार को सजा दिलाने के लिए आगे बढ़ रही है। वहीं कांग्रेस माकन को पंजाब में अहम जिम्मेदारी देकर पंजाबियों के जख्मों पर नमक छिड़क रही है।

सोनी और जाखड़ को लीड करने लायक नहीं
उन्होंने कहा कि माकन इतना क्वालीफाइड भी नहीं है कि वह अंबिका सोनी और सुनील जाखड़ जैसे वरिष्ठ नेताओं का प्रमुख बन सके। उन्होंने कहा कि दिल्ली चुनाव में माकन की अगुवाई में कांग्रेस को लगातार 2 बार करारी हार मिली है। उन्होंने कहा कि जिसने दिल्ली में पार्टी का सफाया किया हो, उसे पंजाब में जिम्मेदारी देकर कांग्रेस अपने अंजाम को तय कर चुकी है, जिसे कोई भी समझ सकता है।

जमानत जब्त करा चुके माकन
कैप्टन ने कहा कि दिल्ली चुनाव में 2014 और 2019 में कांग्रेस को जीरो सीट मिली। उन्होंने कहा कि इससे लगता है कि पंजाब में कांग्रेस ने पहले ही हार मान ली है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने फेल नेता को पंजाब में लगा दिया है, जो विधानसभा में अपनी जमानत तक जब्त करवा चुका है।

खबरें और भी हैं...