• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Punjab Cabinet Meeting Postponed, Channi Government Will Earn One More Day On Petrol And Diesel; Tomorrow Will Be The Decision On Reducing VAT To Make Oil Cheaper

पंजाब कैबिनेट की मीटिंग टली:पेट्रोल-डीजल पर एक दिन और कमाई करेगी चन्नी सरकार; वैट घटा तेल सस्ता करने पर कल होगा फैसला

चंडीगढ़25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब कैबिनेट की शनिवार को होने वाली मीटिंग अब रविवार के लिए टाल दी गई है। दोपहर 12 बजे होने वाली इस मीटिंग में पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने का फैसला होना है। शुक्रवार को सीएम चरणजीत चन्नी ने मंत्रियों के साथ मीटिंग की। शनिवार को कैबिनेट मीटिंग रखी हुई थी। जिसे बिना कारण बताए आगे टाल दिया गया। इस लिहाज से अब एक दिन और चन्नी सरकार महंगे पेट्रोल-डीजल से कमाई करेगी। वैट घटाने को लेकर कल होने वाली कैबिनेट में फैसला लिया जाएगा।

केंद्र सरकार ने दिवाली के दिन पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज घटा दिया था। जिससे पेट्रोल 5 और डीजल 10 रुपए सस्ता हो गया। इसके तुरंत बाद BJP शासित राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों ने भी वैट घटा दिया। हालांकि कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकारें अभी तक कोई कदम नहीं उठा रही हैं।

पंजाब कैबिनेट मीटिंग रविवार दोपहर 12 बजे होगी। फाइल फोटो
पंजाब कैबिनेट मीटिंग रविवार दोपहर 12 बजे होगी। फाइल फोटो

पड़ोसी राज्यों और राजधानी में घटे दाम

केंद्र के फैसले के बाद पंजाब पड़ोसी राज्यों हिमाचल प्रदेश और हरियाणा ने वैट घटा दिया। जिसके बाद पेट्रोल-डीजल के रेट में 12 से 17 रुपए की कमी आ गई। वहीं, राजधानी चंडीगढ़ ने भी 7 रुपए टैक्स घटा दिया। इसके बावजूद पंजाब सरकार की तरफ से इसमें टालमटोल किया जा रहा है। इस वजह से महंगाई से तंग पंजाब की जनता इंतजार कर रही है कि उन्हें सस्ते तेल की राहत कब मिलेगी।

मंत्री बोले- कितना घटाएंगे, कैबिनेट में फैसला

शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने कहा कि पेट्रोल-डीजल पर वैट जरूर घटाएंगे। वहीं, वित्तमंत्री मनप्रीत बादल ने कहा कि इस बारे में उनकी नीयत साफ है लेकिन वैट कितना घटेगा, इसका फैसला कैबिनेट की मीटिंग में करेंगे।

विरोधियों ने घेरी पंजाब सरकार

विरोधियों ने घेरी पंजाब सरकारअकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने कहा कि पंजाब सरकार तुरंत पेट्रोल और डीजल के रेट में 10-10 रुपए की कटौती करे ताकि लोगों को महंगाई से राहत मिले।

आम आदमी पार्टी के नेता जयकिशन सिंह रोड़ी ने कहा कि पंजाब सरकार कम से कम पड़ोसियों और चंडीगढ़ को ही देख ले। पंजाब कृषि प्रधान प्रदेश है। सरकार तुरंत वैट घटाए ताकि महंगाई की मार से परेशान लोगों को कुछ राहत मिल सके।

पंजाब भाजपा के महासचिव सुभाष शर्मा ने कहा कि सीएम चन्नी दूसरे राज्यों की बात छोड़ भी दें ताे कम से कम चंडीगढ़ के बराबर ही राहत दे दें ताकि लोगों को वैट घटने से सस्ता तेल मिल सके।

खबरें और भी हैं...