• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Punjab Can Get The Advantage Of Batting First, The Bowler Is Also In Form Now; Confident Team; Match With SRH At 3.30 Pm

IPL में आज सनराइजर्स बनाम किंग्स इलेवन:पंजाब को मिल सकता है पहले बल्लेबाजी का फायदा, गेंदबाज फॉर्म में अब; आत्मविश्वास से भरी है टीम

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आईपीएल 2022 खेल रही पंजाब किंग्स इलेवन और सनराइज हैदराबाद ड्रीम 11 आज पहली बार एक दूसरे के सामने होंगी। डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी, नवीं मुंबई में 15वें सीजन का 28वां मैच खेला जाना है। नैशनल इंस्टिट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स (NIS), पटियाला से कोचिंग में डिप्लोमा होल्डर क्रिकेट कोच संजीव पठानिया चंडीगढ़ सेक्टर 16 क्रिकेट स्टेडियम में कोचिंग देते हैं और मैच की बात कर रहे हैं।

कोच संजीव पठानिया का कहना है कि पंजाब ने अपने पिछले मैच में बढ़िया प्रदर्शन किया था। टीम के गेंदबाज भी फॉर्म में आ गए हैं। टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है। टीम में बल्लेबाजी और गेंदबाजी का बढ़िया मिश्रण है। टीम ने पिछले कुछ मैचों में जैसा प्रदर्शन किया है, उसे देख कर लगता है कि टीम जीत की राह पर चल पड़ी है। रबाडा, लिविंगस्टन, स्मिथ और वैभव अरोड़ा सनराइजर्स के लिए घातक साबित हो सकते हैं।

कोच पठानिया ने कहा है दोपहर का मैच होने के चलते पिच पर नमी कम रहेगी। दिन के तापमान में पिच ड्राई रहने से तेज गेंदबाजों को थोड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने उतरने वाली टीम को फायदा मिल सकता है। हालांकि स्पिनर्स को भी फायदा पहुंच सकता है, लेकिन बाद में बैटिंग करने के लिए उतरने वाली टीम को थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है।

कोच पठानिया के मुताबिक, यदि पंजाब की टीम टॉस जीत जाती है तो उसे बैटिंग लेना फायदेमंद हो सकता है। किंग्स ने अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को हराया था। गेंदबाजों ने बेहतरीन बॉलिंग की थी। बल्लेबाज पहले से ही फॉर्म में हैं। ऐसे में टीम के लिए बेहतर कर दिखाने का मौका है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने भी अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को 7 विकेट से हराया था।

इन खिलाड़ियों से है पंजाब को उम्मीद

लायम लिविंगस्टन 5 मैचों मे 168 रनों की पारी खेल चुके हैं और 2 विकेट भी चटकाए हैं। वहीं शिखर धवन के बल्ले से 197 रन निकले हैं। कप्तान मयंक अग्रवाल ने भी पिछले मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। वह भी फॉर्म में हैं। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज केगिसो रबाडा 5 मैचों में 6 विकेट हासिल कर चुके हैं। वहीं टीम को 38 रनों का योगदान भी दे चुके हैं।

दोनों टीमों की यह स्थिति है

अंक तालिका में पंजाब की स्थिति बेहतर है और वह तीसरे नंबर पर है। 5 मैचों में से वह 3 जीत चुकी है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 7वें नंबर पर है। वह भी 3 मैच जीत चुकी है। अभी तक आईपीएल के इतिहास में दोनों टीमों के बीच कुल 18 मैच हुए हैं। पंजाब इनमें से 6 मैच ही जीत पाई है।

खबरें और भी हैं...