• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Amarinder Singh BJP | Punjab Election 2022; Capt Amarinder Singh, BJP Leaders Meeting In Delhi Today

पंजाब में सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय:भाजपा 65, SAD संयुक्त 15 और कैप्टन की पार्टी 37 सीटों पर लड़ेगी चुनाव; दिल्ली से हुआ ऐलान

चंडीगढ़एक वर्ष पहले
प्रेस कान्फ्रेंस में उपस्थित जेपी नड्‌डा और कैप्टन अमरिंदर सिंह।

पंजाब में भाजपा, कैप्टन और ढींढसा की पार्टी के बीच सीट शेयरिंग फार्मूला तय हो गया है। भाजपा पंजाब में 65 सीटों पर लड़ेगी। कैप्टन की पंजाब लोक कांग्रेस 37 और सुखदेव ढींढसा की पार्टी 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सोमवार को दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने इसकी घोषणा की। इस दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह और सुखदेव ढींढसा भी मौजूद रहे।

यह गठबंधन 117 में से 71 सीटों पर कैंडिडेट घोषित कर चुका है। पंजाब में कल से नामांकन शुरू हो रहे हैं, ऐसे में गठजोड़ तेजी से चुनावी रणनीति फाइनल करने में जुटा है।

पंजाब में कैप्टन और ढींढसा भाजपा से मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं
पंजाब में कैप्टन और ढींढसा भाजपा से मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं

पंजाब के लिए केंद्र और राज्य सरकार का तालमेल जरूरी: नड्‌डा
भाजपा के राष्ट्रीय प्रधान जेपी नड्‌डा ने कहा कि पंजाब बॉर्डर स्टेट की वजह से देश की सुरक्षा से जुड़ा प्रदेश है। इसका 600 किमी बॉर्डर पाकिस्तान के साथ सटा हुआ है। पाकिस्तान से ड्रग्स, हथियार स्मगलिंग की जा रही है। इसके लिए ड्रोन का इस्तेमाल हो रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब पर 3 लाख करोड़ का कर्जा है। उन्होंने कहा कि पंजाब में सुरक्षा और स्थायित्व के लिए केंद्र और राज्य के रिश्ते अच्छे होने जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि पीएम का पंजाब से बहुत लगाव है। हाल ही में उन्होंने वीर बाल दिवस की भी घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि पंजाब में वह ड्रग्स, रेत और लैंड माफिया का खात्मा करेंगे।

पंजाब में 31 किमी अंदर तक आने लगे ड्रोन: कैप्टन
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैं पंजाब में साढ़े 4 साल सीएम रहा। इस दौरान वहां से एक हजार राइफल, 500 पिस्टल, आरडीएक्स और एमुनेशन मिला। यह सब ड्रोन के जरिए कुछ खास जगहों पर ड्रॉप किए गए थे। कैप्टन ने कहा कि 20 जुलाई तक ड्रोन बॉर्डर से 31 किमी भीतर तक ड्रोन के जरिए हथियार और ड्रग्स की डिलीवरी करने लगे थे। इसीलिए जब बीएसएफ का दायरा 15 किमी से 50 किमी हुआ तो इसका विरोध करने वालों को मैंने ड्रोन के खतरे के बारे में बताया।

भाजपा के साथ मिलकर पंजाब को पैरों पर खड़ा करेंगे: ढींढसा
ढींढसा ने कहा कि पंजाब की हालत बहुत खराब है। पंजाब में इंडस्ट्री पलायन कर रही है। खेतीबाड़ी पर भी बहुत कर्ज हो गया। पंजाब पर 3 लाख करोड़ से ज्यादा कर्जा है। कोई ऐसा साधन भी नहीं है कि पंजाब दोबारा अपने पैरों पर खड़ा हो सके। इसलिए हमने इकट्‌ठे होकर बात की है। पंजाब चुनाव में हिंदू-सिख का मसला खड़ा किया जाता है। उसे ठीक रखने के लिए हम इकट्‌ठा हुए हैं। पंजाब का माहौल ठीक रखेंगे।

खबरें और भी हैं...