पंजाब में चुनाव आयोग का एक्शन:बठिंडा-फिरोजपुर के DC, चारों रेंज के IG और 8 जिलों के SSP हटाए, 19 DSP भी बदले

चंडीगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब में चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है। आयोग ने 2 जिलों के DC, 8 जिलों के SSP, चारों रेंज के IG और 19 DSP बदल दिए। बदले गए SSP में एक पंजाब सरकार के मंत्री के करीबी रिश्तेदार भी शामिल हैं। बठिंडा में अब विनीत कुमार और फिरोजपुर में गिरीश दयालन को DC बनाया है। चुनाव के दौरान इन दोनों अफसरों पर जिला चुनाव अफसर की जिम्मेदारी भी रहेगी। खास बात यह है कि यह दोनों जिले PM की सुरक्षा चूक को लेकर भी चर्चा में रहे थे।

मंत्री के रिश्तेदार समेत यह 8 SSP हटाए
पंजाब सरकार के एक मंत्री के करीबी रिश्तेदार मोहाली के SSP नवजोत सिंह माहल को हटा दिया है। उनकी जगह पर हरजीत सिंह नए SSP होंगे। इसी तरह होशियारपुर से कुलवंत सिंह हीर को हटा ध्रुमन निंबले को SSP बनाया है। लुधियाना रूरल के SSP राजबचन संधू की जगह पाटिल केतन बलिराम, तरनतारन में हरविंदर सिंह विर्क की जगह गुलनीत खुराना, मुक्तसर में सर्बजीत सिंह की जगह संदीप कुमार मलिक, फतेहगढ़ साहिब में संदीप गोयल की जगह सरताज सिंह चहल, अमृतसर रूरल में राकेश कौशल की जगह दीपक हिलोरी और बठिंडा में अजय मलूजा की जगह अमनीत कौंडल को SSP बनाया गया है।

जालंधर, बठिंडा, फरीदकोट और पटियाला रेंज के IG बदले गए

इसके अलावा आयोग ने 7 आईजी भी बदल दिए हैं। इनमें जालंधर रेंज के IG गुरिंदर सिंह ढिल्लो, बठिंडा रेंज के आईजी जसकरन सिंह, पटियाला रेंज के आईजी मुखविंदर छीना शामिल हैं। इनकी जगह पर अरूणपाल सिंह को जालंधर, शिव कुमार वर्मा को बठिंडा और राकेश अग्रवाल को पटियाला का आईजी लगाया गया है। प्रदीप कुमार यादव फरीदकोट रेंज के नए आईजी होंगे। वहीं, फरीदकोट रेंज के डीआईजी सुरजीत सिंह को भी हटा दिया गया है। इसके अलावा कुलजीत सिंह को ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन का एआईजी और जुगराज सिंह को एडीसीपी अमृतसर से हटा पीएपी में लगा दिया गया है।

आयोग द्वारा बदले गए 19 DSP