पंजाब कांग्रेस में कलह:मंत्री राणा गुरजीत को पार्टी से बाहर निकालने की मांग; बेटे के निर्दलीय लड़ने के ऐलान से भड़के कांग्रेसी

चंडीगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंत्री राणा गुरजीत - Dainik Bhaskar
मंत्री राणा गुरजीत

पंजाब कांग्रेस में नई कलह शुरू हो गई है। कांग्रेस नेताओं ने मंत्री राणा गुरजीत को पार्टी से निकालने की मांग की है। इस बाबत विधायक नवतेज चीमा, बावा हैनरी, बलविंदर धालीवाल और सुखपाल खैहरा ने सोनिया गांधी को पत्र भेजा है। इसमें उन्होंने कहा कि मंत्री राणा को कपूरथला से टिकट दी जा चुकी है। इसके बावजूद वह अपने बेटे को सुल्तानपुर लोधी से निर्दलीय खड़ा कर रहे हैं। वहां से कांग्रेस ने विधायक नवतेज चीमा को टिकट दी है।

उन्होंने मंत्री पर आरोप लगाए कि इससे पहले राणा गुरजीत को 2018 में सरकार से इस्तीफा देना पड़ा था। उन पर अवैध रेत माइनिंग में शामिल होने के आरोप लगे थे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि राणा गुरजीत दोआबा क्षेत्र में सुल्तानपुर लोधी के अलावा फगवाड़ा, भुलत्थ, जालंधर नॉर्थ, बंगा आदि में भी दखल दे रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि राणा की पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ करीबी मित्रता है। इसके अलावा उन्होंने पार्टी के पंजाब प्रधान नवजोत सिद्धू पर बेसलेस आरोप भी लगाए हैं।

कांग्रेस हाईकमान को भेजा पत्र..