• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Punjab Government And CBI Have Been Summoned By The High Court On A Petition Seeking A CBI Inquiry Into The Death Of A 26 year old Youth.

पूर्व BJP नेता के बेटे की हत्या का मामला:HC ने पंजाब सरकार और CBI को जारी किया नोटिस, पुलिस को 17 नवंबर तक स्टेटस रिपोर्ट पेश करने के आदेश

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट। फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट। फाइल फोटो

पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट ने एक 26 वर्षीय युवक की मौत की सीबीआई जांच की मांग पर पंजाब सरकार व सीबीआइ को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। मृतक के बड़े भाई विनय कटाल की याचिका पर सुनवाई के बाद हाई कोर्ट के जस्टिस सुदीप अहलूवालिया ने यह नोटिस जारी किया। कोर्ट ने राज्य पुलिस को 17 नवंबर तक मामले की जांच के संबंध में स्टेटस रिपोर्ट पेश करने का भी निर्देश दिया है।

भाजपा के पूर्व नेता स्वर्गीय थुरु राम कटाल का बेटा विशाल पिछले साल फरवरी में पंजाब और जम्मू-कश्मीर सीमा के पास मृत मिला था। वह लंबे समय से लापता था और कुछ लोग उसके भाई विनय से फिरौती के लिए 40 लाख रुपये की मांग की थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत का कारण चोट आया था।

पंजाब के पठानकोट जिले के फूलपुर गांव के रहने वाले 30 वर्षीय विनय ने याचिका में अपने भाई के अपहरण और हत्या से संबंधित मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जैसी स्वतंत्र जांच एजेंसी को स्थानांतरित करने का निर्देश देने की मांग की। याचिकाकर्ता ने बताया कि उसके भाई को फिरौती के लिए अपहरण करने के बाद अपहरणकर्ताओं द्वारा बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया गया।

पुलिस जांच में लापरवाही का आरोप
याचिकाकर्ता के अनुसार उसके भाई का 17 जनवरी, 2020 को अपहरण कर लिया गया था और 4 फरवरी, 2020 को उसकी हत्या कर दी गई थी, लेकिन पठानकोट पुलिस ने मामले की ठीक से जांच नहीं की है। याचिकाकर्ता ने बताया कि उनके द्वारा की गई जांच की स्थिति के संबंध में उन्होंने कई बार एसएसपी पठानकोट से व्यक्तिगत रूप से संपर्क किया है। लेकिन उन्हें कोई ठोस जवाब नहीं मिला है। पुलिस द्वारा आज तक की गई जांच से यह स्पष्ट है कि पुलिस अपना कर्तव्य कुशलता से नहीं निभा रही है और ऐसे गंभीर अपराध के प्रति लापरवाह रवैया अपना रही है।

खबरें और भी हैं...