राजनीति:पेट्रोल पर पड़ोसी राज्यों से कहीं ज्यादा वैट वसूल रही पंजाब की कांग्रेस सरकार: सुखबीर बादल 

जीरकपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि पंजाब सरकार ने पेट्रोल पर वैट इतना ज्यादा लगाया है कि लोगों के लिए गाड़ियां चलाना बस से बाहर हो रहा है। - Dainik Bhaskar
सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि पंजाब सरकार ने पेट्रोल पर वैट इतना ज्यादा लगाया है कि लोगों के लिए गाड़ियां चलाना बस से बाहर हो रहा है।
  • कहा- इस कारण ट्रांसपोर्ट बंद हो रही है,कारखाने नहीं चल रहे हैं
  • बिजली के एवरेज बिल अब दोगुने रकम बनाकर वसूल रही सरकार

पंजाब की कांग्रेस सरकार को महंगाई मुद्दे पर घेरने के लिए अकाली दल ने जीरकपुर में रैली की। अकाली दल प्रधान सुखबीर बादल ने कहा कि पंजाब में मौजूदा कांग्रेस सरकार ने महंगाई से आम लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। बोले, लॉकडाउन में एवरेज बेस्ड बिल भेजे गए। बाद में रीडिंग लेकर ज्यादा बिल बना दिए। लॉकडाउन में जब दुकानें, कारोबारी संस्थान खुले ही नहीं तो उनके बिल भेजे हीं नहीं जाने चाहिए थे। अब कई गुणा ज्यादा बिल भेजकर कारोबारियों की कमर तोड़ने का काम किया जा रहा है।

बादल ने कहा कि पंजाब सरकार ने पेट्रोल पर वैट इतना ज्यादा लगाया है कि लोगों के लिए गाड़ियां चलाना बस से बाहर हो रहा है। पंजाब में पेट्राेल पर 35.20 प्रतिशत वैट वूसला जा रहा है। जबकि हरियाणा में 20.25 प्रतिशत वैट लिया जा रहा है। पड़ोसी राज्य हिमाचल और यूटी में भी कम वैट है। बादल ने कहा कि अकाली सरकार के दौरान गरीब परिवाराें को राशन देने के लिए नीले कार्ड बनाए गए। अब राशन यहां कांग्रेसियों के घराें व दुकानों में सड़ रहा है लेकिन लेागों को राशन नहीं मिल रहा है। लॉकडाउन में क्रेंद्र सरकार ने भी पंजाब में राशन भेजा जो गरीब परिवारों में नहीं बांटा गया।

बेअदबी में भी कांग्रेस का हाथ

मंहगाई पर रखी रैली में सुखबीर बादल ने लोगाें को ध्यान बेअदबी की ओर भी खींचा। वह बोले,अकाली भाजपा सरकार के दौरान पंजाब में गुरुघरों के लिए जो काम किए गए वे पहले कभी नहीं हुए। कांग्रेस ने तो गुरुघरों में गोलियां चलवाईं। सुखबीर बादल का इशारा इस ओर था कि अकाली-भाजपा सरकार के दौरान गांव बरगाड़ी में हुई श्री गुरुग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के मामले में उनकी पार्टी का कोई हाथ नहीं था।

शराब माफ़िया  के इशारे पर चल रही पंजाब सरकार

विधायक एनके शर्मा ने कहा कि मौजूदा पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धु ही लेागों की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहा है। पंजाब सरकार शराब माफिया के कहने पर चल रही है। माइनिंग माफिया, शराब माफिया के कारण लोगों के घर उजड़ रहे हैं। हलका डेराबस्सी में अवैध माइनिंग से पूरे एरिया का नुकसान पहुंचाया गया है।

रैली में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का नहीं रखा ख्याल

यहां रैली में हजार के करीब लोग जुटे। सोशल डिस्टेंसिंग का कहीं ध्यान नहीं रखा गया। खुद एनके शर्मा ने गले में कपड़ा तो डाला था पर उसका इस्तेमाल मुंह ढकने के लिए एक दो बार ही किया। सुखबीर बादल ने एक बार भी मुंह से मास्क नहीं हटाया। पर रैली में आए लोगों ने मास्क को ज्यादा तवज्जो नहीं दी।

शर्मा का तर्क

एनके शर्मा बोले, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने के लिए सभी वर्कर को कहा था। यहां पूरी व्यवस्था की गई थी। बैठने की जगह पर गोल घेरे बनाए थे ताकि लोग दूरी बनाकर बैठे। इसके अलावा बाहर सैनिटाइजर भी रखा गया था। सौ लोगों को ही इसमें बुलाया था पर लोग मंहगाई के कारण इतने दुखी हैं कि हजार के करीब लोग आ गए।