• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Punjab Ludhiana Bomb Blast Case; Accused Gagandeep Singh Was Roaming In SAD President Sukhbir Badal Rally

आंतकियों के निशाने पर पंजाब के VIP:अकाली प्रधान सुखबीर बादल की रैली में गया था लुधियाना धमाके का आरोपी गगनदीप; गर्लफ्रेंड भी थी तैनात

चंडीगढ़9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब चुनाव में गड़बड़ी के लिए आंतकियों के निशाने पर VIP भी हो सकते हैं। यह चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि लुधियाना धमाके का आरोपी गगनदीप सिंह अकाली दल प्रधान सुखबीर बादल की रैली में गया था। वह मेन गेट पर खड़ा दिखा। वहां उसने कुछ पुलिस कर्मचारियों से बात की थी। इससे आशंका जताई जा रही है कि कहीं पंजाब की चुनावी रैलियां आतंकियों के निशाने पर तो नहीं हैं। इस रैली में बर्खास्त पुलिस कर्मचारी गगनदीप की पुलिस में तैनात गर्लफ्रेंड कमलजीत कौर भी ड्यूटी पर थी।

गगनदीप वहां क्या करने गया?, यह जानने के लिए सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। जिन पुलिस कर्मचारियों से गगनदीप मिला था, उनकी शिनाख्त की जा रही है, ताकि पता चल सके कि वह उनसे क्या बातचीत कर रहा था।वहीं, कमलजीत कौर को सस्पेंड किया जा चुका है लेकिन उसके वीआईपी ड्यूटी पर होने से पुलिस उसके भी आतंकी कनेक्शन खंगाल रही है।

आरोपी की गर्लफ्रेंड कमलजीत कौर को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था
आरोपी की गर्लफ्रेंड कमलजीत कौर को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था

4 दिसंबर को थी खन्ना रैली, 23 दिसंबर को हुआ धमाका

खन्ना में सुखबीर बादल की 4 दिसंबर को रैली थी। जिसमें वह जीटीबी मार्केट के पास रेस्ट हाउस मार्केट वाले रैली स्थल पर देखा गया था। इस दौरान वह रैली में तैनात पुलिसकर्मियों से मिला। सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि वह कहीं वीआईपी की सुरक्षा व्यवस्था का आकलन तो नहीं कर रहा था। इसको देखते हुए वीआईपीज की सुरक्षा में लगे कर्मचारियों को भी अलर्ट कर दिया गया है। लुधियाना कोर्ट में 23 दिसंबर को धमाका हुआ था। जिसमें गगनदीप की भी मौत हो गई थी। इस पूरे खुलासे के बाद अब पंजाब पुलिस भी इस एंगल से जांच कर रही है कि कहीं गगनदीप की तरह ही पंजाब में आंतकियों ने कोई स्लीपर सेल तो तैयार नहीं किए हैं।

पंजाब को अस्थिर करने के पीछे आतंकी जसविंदर मुल्तानी को मास्टरमाइंड बताया जा रहा है
पंजाब को अस्थिर करने के पीछे आतंकी जसविंदर मुल्तानी को मास्टरमाइंड बताया जा रहा है

पंजाब को अस्थिर करने के लिए SFJ के खतरनाक मंसूबे

पंजाब पुलिस भी इस बात को लेकर सतर्क हो गई है कि राज्य को अस्थिर करने के लिए प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) खतरनाक मंसूबे रखे बैठा है। लुधियाना धमाके में एसएफजे के मेंबर जसविंदर सिंह मुल्तानी का नाम सामने आ चुका है। जिसने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर ड्रग तस्करों के जरिए हथियार भिजवा गगनदीप सिंह से धमाका करवाया। मुल्तानी को भारत सरकार के कहने पर जर्मनी के एरफर्ट से संघीय पुलिस ने हिरासत में लिया था। इसके बाद उसके खिलाफ भारत में NIA भी केस दर्ज कर चुकी है। जल्द ही NIA की टीम पूछताछ के लिए जर्मनी भी जा रही है। पुलिस मुल्तानी से उनके भारत में लिंक के साथ लुधियाना धमाके की पूरी गुत्थी सुलझाने की कोशिश करेगी।

खबरें और भी हैं...