पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

छापेमारी:सुमेध सैनी की गिरफ्तारी के लिए पंजाब पुलिस ने चंडीगढ़ में की छापेमारी

चंडीगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने सैनी को ईमेल भेजकर सरेंडर करने कहा

बलवंत सिंह मुल्तानी किडनैपिंग और मर्डर केस में पंजाब पुलिस केे पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी की अग्रिम जमानत याचिका पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। इसी के चलते पंजाब पुलिस ने अग्रिम जमानत का विरोध करने के लिए वरिष्ठ अधिवक्ताओं की टीम दिल्ली भेजी है। वहीं सैनी की गिरफ्तारी के लिए भी लगातार छापेमारी जारी है।

एसआईटी ने उनके ई-मेल पर संदेश भेज कर उन्हें 25 सितंबर से पहले-पहले सरेंडर करने को कहा है। पुलिस की विशेष टीम ने सोमवार को सैनी के चंडीगढ़ सेक्टर 20 स्थित आवास, दिल्ली आवास सहित चार अन्य ठिकानों पर छापेमारी की। टीम ने सैनी के व्हाट्सएप पर भी संदेश भेजा है, जो बंद चल रहा है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक सैनी अगर 25 सितंबर तक अदालत में पेश नहीं होते या पुलिस के समक्ष सरेंडर नहीं करते तो उन्हें भगोड़ा करार दिए जाने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

सुप्रीम कोर्ट की 3 जज की कमेटी आज करेगी सुनवाई

पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई होनी है। 3 जजों की कमेटी सुनवाई करेगी। यदि जमानत कैंसिल होती है तो सैनी को पुलिस में सरेंडर करने के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचेगा। इसलिए सबकी नजर सुप्रीम कोर्ट में आज की सुनवाई पर टिकी हुई है। वहीं मोहाली कोर्ट ने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि सैनी को 25 सितंबर से पहले कोर्ट में पेश किया जाए।

पूछताछ के लिए 150 सवाल तैयार

उधर, सैनी से पूछताछ के लिए विशेष टीम ने सवालों की लिस्ट तैयार कर ली है और करीब 150 ऐसे सवाल हैं जो सैनी से पूछे जाने हैं। ज्यादातर सवाल मुल्तानी केस से संबंधित हैं। वहीं पुलिस की एक टीम मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के आसपास तैनात की जा रही है ताकि सैनी के पहुंचते ही गिरफ्तार किया जा सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें