पुरुष कैदी को महिला शौचालय ले गई पुलिस:चंडीगढ़ कोर्ट की घटना; कहा- जज साहब कोल आके मुंडे वी कुड़िया बण जादें ने

चंडीगढ़2 महीने पहले
चंडीगढ़ जिला अदालत में पुरुष कैदी को महिला शौचालय से बाहर लाता पंजाब पुलिस का एएसआई। - Dainik Bhaskar
चंडीगढ़ जिला अदालत में पुरुष कैदी को महिला शौचालय से बाहर लाता पंजाब पुलिस का एएसआई।

पंजाब पुलिस के कारनामे कई बार चर्चा का कारण बन जाते हैं। एक ताजा मामले में चंडीगढ़ जिला अदालत में एक कैदी को पंजाब पुलिस उसे महिला शौचालय में ले गई। कैदी के साथ पंजाब पुलिस के दो एएसआई भी महिला शौचालय में दाखिल हो गए। जब उन्हें बताया गया कि यह महिला शौचालय है तो एक एएसआई का जवाब था- जज साहब कोल मुंडे वी कुड़ियां बण जादें ने।

यह घटना बीते मंगलवार सुबह 11.48 बजे की है। एक कैदी को पंजाब पुलिस हथकड़ियों में जकड़कर पेश करने लाई थी। चौथी मंजिल पर कैदी की पेशी के बाद पुलिस उसे वापस ले जा रही थी। इसी दौरान इसी मंजिल पर बने महिला शौचालय में ही उसे ले गई, जबकि इस महिला शौचालय के साथ ही पुरुष शौचालय भी है।

He और She का फर्क मालूम होना चाहिए

चौथी मंजिल पर बने जिस शौचालय में पंजाब पुलिस जवान कैदी को लेकर घुस गए, उसके बाहर She लिखा हुआ है। वहीं उसके साथ वाले शौचालय के दरवाजे पर He लिखा हुआ है। इसके बावजूद पंजाब पुलिस जवान इतनी हड़बड़ी में नजर आए कि कैदी को महिला शौचालय में ही ले गए।

गनीमत रही की कोर्ट में छुट्टियां हैं

जून के महीने में छुट्टियां होने के कारण ड्यूटी मजिस्ट्रेट ही कोर्ट में बैठ रहे हैं और क्रिमिनल केसों की सुनवाई हो रही है। ऐसे में कम ही लोग कोर्ट में आ रहे हैं। इनमें कैदियों के रिश्तेदारों समेत वकील और कोर्ट स्टाफ भी शामिल होता है। यदि कोई महिला इस शौचालय में होती तो बड़ी घटना घट सकती थी।