पंजाब में 'गारंटी' पर पॉलिटिक्स:केजरीवाल पर मंत्री वड़िंग का निशाना, हमारी पहली और आखिरी गारंटी AAP का सफाया

चंडीगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग और अरविंद केजरीवाल। - Dainik Bhaskar
अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग और अरविंद केजरीवाल।

पंजाब में चुनाव से पहले गारंटी पर पॉलिटिक्स शुरू हो गई है। पंजाब सरकार में ट्रांसपोर्ट मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने आम आदमी पार्टी (AAP) पर निशाना साधा है। वड़िंग ने कहा कि हमारी पहली और आखिरी गारंटी AAP का पंजाब से सफाया करना है।

अभी तक आम आदमी पार्टी ने गारंटी की सियासत शुरू की थी। पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल लगातार पंजाब के लोगों को गारंटी दे रहे हैं। जिन्हें 2022 में सरकार बनाने के बाद लागू करने का दावा कर रहे हैं।

दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसोदिया के स्कूल चेकिंग के बाद मंत्री वड़िंग ने स्मार्ट स्कूल की वीडियो जारी कर जवाब दिया था।
दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसोदिया के स्कूल चेकिंग के बाद मंत्री वड़िंग ने स्मार्ट स्कूल की वीडियो जारी कर जवाब दिया था।

आप और कांग्रेस के बीच फंसा पेंच
पंजाब में चुनाव की घोषणा होनी बाकी है लेकिन कांग्रेस और आप का पेंच फंसा हुआ है। ज्यादा बहस शिक्षा के मुद्दे पर चल रही है। केजरीवाल ने टीचरों को 8 गारंटी दी तो शिक्षा मंत्री परगट सिंह दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से भिड़ गए। हालांकि स्कूलों की तुलना के मामले में परगट ने लिस्ट नहीं दी। अब अरविंद केजरीवाल और सीएम चरणजीत चन्नी के बीच भी जुबानी जंग से चल रही है। जो सस्ती कमीज, नकली केजरीवाल के बाद अब काले अंग्रेज तक पहुंच चुकी है।

कांग्रेस के बचाव में कूद रहे मंत्री
आम आदमी पार्टी के सोशल मीडिया में एक्सपर्ट होना कांग्रेस को भारी पड़ रहा है। AAP नेताओं ने पंजाब में कांग्रेस के स्कूल एजुकेशन की धज्जियां उड़ाकर रख दी। इसके बाद पंजाब सरकार में मंत्री वड़िंग से लेकर दूसरे नेता भी स्मार्ट स्कूलों की फोटो वीडियो जारी कर रहे हैं। इसके बावजूद फिलहाल कांग्रेस शिक्षा और स्कूल के मुद्दे पर घिरती नजर आ रही है।

खबरें और भी हैं...