पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पंजाब यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएश:पुटा के चुनाव का तरीका तय नहीं, सीनियर टीचर चिंता में

चंडीगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गिल मल्होत्रा ग्रुप ने कहा, लोकतंत्र बचाएं, खालिद ने कहा, हमारा ग्रुप नॉन पॉलिटिकल

पंजाब यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (पुटा) के 25 और 26 सितंबर को होने जा रहे इलेक्शन के लिए अभी तक प्रोसेस तय नहीं किया गया है। रिटर्निंग ऑफिसर प्रो. विजय नागपाल ने यह पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि इलेक्शन फिजिकल होंगे और उचित दूरी का प्रबंध किया जाएगा, लेकिन इसका पूरा प्रोसेस क्या होगा यह तय नहीं होने के कारण न सिर्फ उम्मीदवार बल्कि सीनियर उम्र के टीचर भी चिंता में है।

यंग फैकल्टी में बहुत से टीचर हैं जिनके अभी बच्चे छोटे हैं और वह किसी भी तरह के सार्वजनिक काम में पार्टिसिपेशन करके रिस्क नहीं लेना चाहते। वोट डालने के लिए उनको ऑडिटोरियम आना होगा और वहीं पर बैलट पेपर पर टिक के अलावा रजिस्टर में साइन तक कई प्रक्रिया होती हैं, जिनसे कोरोना वायरस के कारण सभी डर रहे हैं।

इस बीच इलेक्शन के लिए दोनों ग्रुपों ने अपने अपने प्रचार का काम शुरू कर दिया है। यह प्रचार सोशल मीडिया और ईमेल के जरिए किया जा रहा है। प्रो. राजेश गिल और प्रोफेसर मल्होत्रा के ग्रुप ने दावा किया है कि वह 3 साल से लगातार जीत रहे हैं और इस बार उन्होंने बिल्कुल नए चेहरे सामने किए हैं, ताकि सभी को मौका मिले। यूनिवर्सिटी का लोकतांत्रिक स्वरूप बनाए रखने के लिए उनके ग्रुप को चुना जाए।

माहौल सुधारने के लिए करेंगे काम... दूसरी ओर प्रो. एमसी सिद्धू और प्रो. मोहम्मद खालिद ग्रुप ने दावा किया है कि उनका ग्रुप नॉन-पॉलिटिकल है और उनका सीनेट के नेताओं के किसी ग्रुप से भी कोई लेना देना नहीं है। इसलिए टीचर इस बार उनका चयन करें। उनका कहना है कि वे टीचरों की भलाई के लिए और प्रोफेशनल एकेडमिक माहौल को सुधारने के लिए काम करेंगे।

टीचरों के बहुत से मुद्दे अभी तक अटके हुए हैं और कोशिश होगी कि इनको लॉजिकल एंड तक पहुंचाया जाए। इसमें उन्होंने पास्ट सर्विस की काउंटिंग, कैस प्रमोशन, सिर्फ 2 टीचरों के सहारे चल रहे डिपार्टमेंट और कैंपस में रेजीडेंट की कमी आदि का मुद्दा रखा है। सातवें वेतन आयोग को दिलाने का दावा दोनों ग्रुप कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें