• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Rahul Gandhi's Statement On Udaipur Massacre, Chandigarh Youth Congress Complains About Demand For Action On Channel And Anchor

चंडीगढ़ में ZEE के एंकर के खिलाफ शिकायत:उदयपुर हत्याकांड पर राहुल गांधी का बयान को तोड़ मरोड़कर पेश करने का आरोप

चंडीगढ़5 महीने पहले
सेक्टर 11 थाने के एसएचओ जसबीर सिंह को चैनल और एंकर के खिलाफ शिकायत देते यूथ कांग्रेस नेता मनोज लुबाना।

उदयपुर हत्याकांड पर राहुल गांधी के एक बयान को जी न्यूज चैनल द्वारा कथित रूप से तोड़-मरोड़ कर पेश करने का मुद्दा गरमा गया है। चंडीगढ़ यूथ कांग्रेस ने जी न्यूज और इसके एंकर रोहित रंजन के खिलाफ चंडीगढ़ पुलिस को शिकायत दी है। मामले में इनके खिलाफ तुरंत सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई है।

चंडीगढ़ यूथ कांग्रेस के प्रधान मनोज लुबाना और पार्टी के अन्य कार्यकर्ता आज सेक्टर 11 पुलिस थाने पहुंचे। यहां एसएचओ जसबीर सिंह से मुलाकात की और जी न्यूज तथा रोहित रंजन पर केस दर्ज करने की मांग की गई। जी न्यूज पर राहुल गांधी के बयान को तोड़-मरोड़ कर फर्जी खबर चलाने का आरोप लगाया गया है।

जी न्यूज पर आरोप लगाया गया है कि चैनल ने 1 जुलाई को रात 9 बजे प्राइम टाइम शो DNA पर फर्जी खबर चलाई थी। 9.06 बजे एंकर रोहित रंजन कहता है कि राहुल गांधी ने उदयपुर हिंसा मामले में आरोपियों को 'किड्स' कहा है। 40 सेकंड बाद वीडियो दूसरे फ्रेम में कट होती है और वीडियो में राहुल गांधी SFI पर बयान देते हैं।

SFI ने उनके वायनाड स्थित ऑफिस के बाहर तोड़-फोड़ की थी। यूथ कांग्रेस ने कहा है कि चैनल द्वारा यह वीडियो एडिट करके दिखाकर जनता को गुमराह करने की कोशिश की गई और राहुल गांधी की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया गया। उदयपुर हिंसा के संवेदनशील मुद्दे पर तोड़-मरोड़ कर पेश की गई वीडियो समाज में अशांति फैला सकती है। ऐसे में जल्द जी न्यूज और रोहित रंजन पर कार्रवाई की जाए।

बता दें कि भाजपा नेता नुपूर शर्मा द्वारा पैंगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी, जिसे लेकर सुप्रीम कोर्ट से उसे फटकार भी लगाई। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने चैनल की एंकर को भी आड़े हाथों लिया था। नुपूर शर्मा के बयान का उदयपुर(राजस्थान) के एक दर्जी कन्हैया ने समर्थन किया था, जिसके बाद दो मुस्लिम व्यक्तियों ने कन्हैया की हत्या कर दी थी।

जी न्यूज ने राहुल गांधी द्वारा कथित रूप से हमलावरों को बच्चा कहने वाली वीडियो को ट्वीट भी किया था, जिसे बाद में हटा दिया गया था। भाजपा नेताओं ने कथित बयान के बाद राहुल गांधी को काफी ट्रोल किया था।

खबरें और भी हैं...