• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Raj Will Open In Remand, Which Officials Are Involved In The Scam, So Far The Names Of Two Others Are Coming To The Fore

UT पुलिस का वेतन घोटाला:रिमांड में खुलेगा राज, कौन-कौन अधिकारी संलिप्त, अभी तक दो और अफसरों का नाम आ रहा सामने

चंडीगढ़22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पहले ही गिरफ्तार हो चुके दो आरोपी। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
पहले ही गिरफ्तार हो चुके दो आरोपी। (फाइल फोटो)

UT पुलिस से जुड़े वेतन घोटाले के केस में आरोपी नरेश कुमार ने पुलिस रिमांड के दौरान कुछ और खुलासे किए हैं। पुलिस जल्द ही इस मामले में और जानकारी सार्वजनिक कर सकती है। यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि मामले में विभाग के ही कुछ अधिकारियों की संलिप्तता हो सकती है।

पुलिस ने आरोपी नरेश कुमार को छह दिन के रिमांड पर लिया है। उससे लगातार पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में विभाग के ही अन्य अफसरों की भी भूमिका भी संदिग्ध पाई गई है। क्योंकि इतना बड़ा घोटाला बिना अफसरों की जानकारी के संभव नहीं हो सकता। अभी तक दो और अफसरों के नाम सामने आ रहे हैं।

आरोपी नरेश दो महीने से फरार चल रहा था। उसकी अग्रिम जमानत याचिका पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने खारिज कर दी थी। उसने शनिवार को जिला कोर्ट में सरेंडर किया था। पुलिस ने कोर्ट से उसका 6 दिन का रिमांड हासिल किया। नरेश की ओर से कोर्ट में पेश एडवोकेट दीक्षित अरोड़ा ने कहा था कि उसने पिछले साल दो बार पुलिस इनवेस्टिगेशन जॉइन की। इस केस में जो डॉक्यूमेंट्री एविडेंस हैं वह सब पुलिस हेडक्वार्टर में मौजूद हैं। इसलिए नरेश के रिमांड की जरूरत नहीं है। दोनों पक्षों की बहस के बाद कोर्ट ने उसे 6 दिनों के रिमाड पर भेज दिया।

घोटाले में और कौन-कौन शामिल, पूछताछ जारी

पुलिस ने कोर्ट में दलील दी थी कि घोटाले के समय आरोपी नरेश पुलिस डिपार्टमेंट की अकाउंट ब्रांच में कार्यरत था। इस दौरान सैकड़ों पुलिसकर्मियों के खातों में एरियर और अलाउंस के नाम पर एक्स्ट्रा सेलरी डिपॉजिट की गई। इससे डिपार्टमेंट को करोड़ों का नुकसान हुआ। घोटाले में नरेश का प्लान क्या था और कितने लोग उसके साथ शामिल हैं, इन सबके बारे में अभी उससे पूछताछ की जानी है।

खबरें और भी हैं...