पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नीति आयोग ने हरियाणा सरकार को दिखाया आईना:राज्य सभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा शिक्षा, उद्योग में नीचे, क्राइम में ऊपर चढ़ा हरियाणा

चंडीगढ़14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राज्य सभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा। - Dainik Bhaskar
राज्य सभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा।

राज्य सभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि आर्थिक वृद्धि और उद्योगों से जुड़े मानकों में हरियाणा का स्थान गिरा है, जिसके चलते प्रदेश में बेरोजगारी दर साल 2019 के मुकाबले और ज्यादा बढ़ गई है। मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट्स में रोजगार घटा है। जबकि, राजनीतिक और भौगोलिक परिस्थिति के हिसाब से हरियाणा में बेरोज़गारी दर देश में सबसे कम होनी चाहिए। इसके विपरीत अपराधों में बढ़ोत्तरी हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि नीति आयोग द्वारा तय भुखमरी खत्म करने के मानक में मामूली सुधार हुआ है जिसका श्रेय सरकार को नहीं, उन किसानों को जाता है जिनको राहत देने की बजाय आये दिन सरकार उन पर लाठियां बरसा रही है। नीति आयोग की रिपोर्ट में हरियाणा पहले स्थान से नीचे खिसक कर 14वें स्थान पर पहुंच चुका है।

हरियाणा में जिस तेज़ी से बेरोज़गारी बढ़ रही है उसी तेज़ी से अपराध भी बढ़ रहे हैं। ऐसा कोई दिन नहीं बीतता जब पूरे हरियाणा से हत्या, लूट, डकैती और चोरी की खबरें न आती हों। नीति आयोग की रिपोर्ट बताती है कि हरियाणा में हत्या जैसे जघन्य अपराध का ग्राफ बढ़ा है, बच्चों के खिलाफ अपराध में भी बढ़ोतरी हुई है।

खबरें और भी हैं...