2 नाबालिगों से दुष्कर्म:शादी का झांसा देकर जंगल में किया दुराचार; पैरोल पर आए 20 साल की सजा भुगत रहे कैदी ने लूटी अस्मत

चंडीगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मनीमाजरा थाना - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
मनीमाजरा थाना - फाइल फोटो

चंडीगढ़ में 2 नाबालिगों से दुष्कर्म के मामले सामने आए हैं। एक मामले में आरोपी ने शादी का झांसा देकर लड़की को जंगल में ले जाकर रेप किया। जिसे सेक्टर-31 थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दूसरा मामला मनीमाजरा थाने में दर्ज हुआ है। 20 साल की सजा काट रहे पैरोल पर बाहर आए कैदी ने एक नाबालिग की अस्मत लूटी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रेप पोक्सो एक्ट समेत अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है।

पहला मामला... शादी का झांसा देकर जंगल में किया रेप

पहले मामले में शादी का झांसा देकर नाबालिग के साथ जंगल में रेप किया गया। आरोपी को सेक्टर-31 थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान रामदरबार निवासी गौरव के रूप में हुई। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट, रेप समेत अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। शिकायतकर्ता युवती ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि रामदरबार निवासी गौरव ने उससे दोस्ती की थी। दोस्ती के बाद गौरव ने उसे शादी के लिए प्रपोज कर दिया। आरोप है कि शादी का झांसा देकर गौरव ने पीड़िता को जंगल में ले जाकर रेप किया। इसके बाद उसने शादी करने से इंकार कर दिया। पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। सेक्टर-31 थाना पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल करवाकर आरोपी गौरव को गिरफ्तार कर लिया।

दूसरा मामला...पैरोल पर बाहर आए कैदी ने किया रेप

20 साल की सजा काटने के दौरान कोविड-19 के चलते पैरोल पर बाहर आए कैदी ने एक नाबालिग के साथ रेप की घिनौनी वारदात को अंजाम दिया। मनीमाजरा थाना पुलिस ने शिकायत मिलते ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने 15 वर्षीय नाबालिग का मेडिकल कराकर उसके बयानों के आधार पर आरोपी के खिलाफ रेप, पोक्सो एक्ट समेत अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान मनीमाजरा शांति नगर निवासी 28 वर्षीय कुनाल उर्फ कल्लू के रूप में हुई है। आरोपी को कोर्ट ने एक मामले में मार्च 2018 को 20 साल की सजा सुनाई थी। लेकिन कोविड के चलते आरोपी 23 जून से 26 नवंबर 2021 तक पैरोल पर बाहर आया हुआ था। आरोपी पहले से शादीशुदा है।

खबरें और भी हैं...