पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Rashtriya Kisan Sangh Said If We Are Stopped Going To Delhi On 26 November, Then We Will Sit On Indefinitely Protest.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि बिल का विरोध:किसान नेता बोले- 26 नवंबर काे दिल्ली जाने से जहां रोका वहीं अनिश्चितकाल के लिए बैठ जाएंगे

चंडीगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
संघ के प्रतिनिधियों ने कहा कि आजादी के बाद किसान पहली बार कंध से कंधा मिलाकर चल रहे हैं। देशभर से 500 किसान संगठन एक साथ हैं। ये एक ऐतिहासिक एकता है जिसमें सभी मिलकर ऐतिहासिक संघर्ष कर रहे हैं।
  • कृषि बिलों को लेकर पिछले कई दिन से किसान सेक्टर 35 स्थित किसान भवन में बैठकें और मीडिया से बात कर रहे हैं

कृषि बिलों को लेकर पिछले कई दिन से किसान सेक्टर 35 स्थित किसान भवन में बैठकें कर रहे हैं। इसी के अंतर्गत गुरुवार को भी किसान भवन में राष्ट्रीय किसान संघ की बैठक हुई। बैठक के बाद संघ ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह शांतिपूर्ण ढंग से अपना प्रोटेस्ट करेंगे। 26 नवंबर को देशभर के किसान दिल्ली पहुंचेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि अगर उन्हें दिल्ली जाने से रोका गया तो वे वहीं अनिश्चितकाल के लिए बैठ जाएंगे जहां उन्हें रोका जाएगा। इसके साथ ही वह पंजाब, हरियाणा और यूपी से दिल्ली की कनेक्टिविटी भी तोड़ देंगे ताकि दिल्ली से भी कोई इन राज्यों में न आ सके।पंजाब से दिल्ली जाने वाली सभी सड़कों को बंद करेंगे।

इस दौरान संघ ने माल गाड़ियों जो जल्द शुरू करने की भी मांग की। साथ ही कहा कि पंजाब में रेल राेकने के खिलाफ देशभर के किसान हैं। संघ के प्रतिनिधियों ने कहा कि आजादी के बाद किसान पहली बार कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे हैं। देशभर से 500 किसान संगठन एक साथ हैं। ये एक ऐतिहासिक एकता है, जिसमें सभी मिलकर ऐतिहासिक संघर्ष कर रहे हैं। किसानों ने तीनों कृषि कानून और बिजली कानून रद्द करने की मांग भी की। उन्होंने सभी वर्गों से इस आंदोलन का हिस्सा बनने की अपील की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें