पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना प्रति जागरुकता:चंडीगढ़ की सड़कों पर साइकिल पर निकले रामलीला कलाकार; राम, लक्ष्मण और रावण बनकर दिया मास्क लगाने का संदेश

चंडीगढ़6 दिन पहले
चंडीगढ़ की सड़कों पर रावण व राम-लक्ष्मण ने सुखना लेक पर पहुंच कर लोगों को जागरूक किया। फोटो अश्विनी राणा
  • रामलीला के रावण ने लोगों को कहा- कोरोना से बचाव का साधन केवल मास्क लगाना
  • लकड़ी के साइकिल पर रॉक गार्डेन से सुखना लेक पर पहुंचे रामलीला कलाकार

चंडीगढ़ में रविवार को रामलीला कलाकार राम, लक्ष्मण और रावण के वेश में लोगों को कोरना के प्रति जागरुक करने निकले। शहर के रामलीला कलाकार सुनील शर्मा ने रावण की वेशभूषा में, राम के रूप में संजय कुमार और लक्ष्मण के रूप में सोनू दोपहर सुखना लेक पर पहुंचे।

शहर के रामलीला कलाकारों ने कहा लोगों को जागरूक किया
शहर के रामलीला कलाकारों ने कहा लोगों को जागरूक किया

शहर के सेक्टर-17 रामलीला में पिछले कई सालों से रावण की भूमिका निभाने वाले और ट्राईसिटी के बेस्ट रावण का अवार्ड जीतने वाले सुनील शर्मा ने कहा कि आज जिस तरह से लोग कोरोना संक्रमण से लोग परेशान हो रहे है उसके बचाव के लिए जागरूकता बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि जब तक दवा नहीं आती तब तक मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग ही बचाव है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की बिमारी के कारण ही इस बार रामलीला करने की परमीशन प्रशासन की ओर से नहीं दी गई।

शहर में आज कई स्थानों पर जाकर रामलीला कलाकारों ने कोरोना से बचाव का मैसेज दिया
शहर में आज कई स्थानों पर जाकर रामलीला कलाकारों ने कोरोना से बचाव का मैसेज दिया

राम की वेशभूषा में संजय कुमार ने कहा कि विश्व में आज जिस तरह से संक्रमण से लोग प्रभावित हो रहे है, उसके बचाव के लिए लोगों को स्वयं जागरूक होना होगा। उसी से इस नामुराद बिमारी से बचा जा सकता है।

बेस्ट रावण अवार्ड पाने वाले सुनील शर्मा ने कहा मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी।
बेस्ट रावण अवार्ड पाने वाले सुनील शर्मा ने कहा मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी।

लक्ष्मण के रूप में पहुंचे सोनू ने कहा कि लकड़ी के साइकिल पर यात्रा करते हुए हमारी ओर से वातावरण को बचाने के लिए भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के समय जिस तरह से वातावरण साफ हो गया था और लोगों को साफ हवा मिल रही थी। उसके लिए लोगों को प्रदूषण कम फैलाना हाेगा और शहर में चलते समय साइकिल को प्रमुखता देनी होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें