पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • RBI Trucks Accident In Chandigarh Woman Constable Trapped In The Middle Was Pulled Out With The Help Of A Crane

चंडीगढ़ में नोटों से भरे RBI के ट्रकों में टक्कर:आगे चल रहे ट्रक ने ब्रेक लगाई तो दूसरा पीछे से जा टकराया, बीच में फंसी महिला कॉन्स्टेबल; घंटों बाद क्रेन मंगवाकर निकाला

चंडीगढ़23 दिन पहले
महिला कॉन्स्टेबल को ट्रक से बाहर निकालने की कोशिश करता पुलिसकर्मी।

चंडीगढ़ में सेक्टर-26 मध्य मार्ग पर सोमवार दोपहर को 2 ट्रकों की भीषण टक्कर हो गई। दोनों ट्रक रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के थे। दोनों ट्रक कैश जमा करवाने के लिए आगे-पीछे चल रहे थे। इस दौरान आगे वाले ट्रक चालक ने अचानक ब्रेक लगा दी और पीछे वाला ट्रक उससे जा टकराया। टक्कर इतनी जोरदार थी की पिछला ट्रक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और उसमें बैठी महिला कॉन्स्टेबल बीच में फंस गई। जिसे कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया। हादसे में महिला कांस्टेबल का दोनों पैर बुरी तरह से चोटिल हुए हैं। महिला कॉन्स्टेबल को पीजीआइ में भर्ती करवा दिया गया है। उसकी पहचान चंडीगढ़ पुलिस लाइन में तैनात पोपीता के तौर पर हुई है। अभी वह बयान देने की हालत में नहीं है। वहीं तीसरे ट्रक के चालक राम सिंह कि शिकायत पर पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त दोनों के चालक गुरभेद और तेजिंदर के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

टक्कर के बाद क्षतिग्रस्त हुआ ट्रक और बीच में फंसी महिला कॉन्स्टेबल।
टक्कर के बाद क्षतिग्रस्त हुआ ट्रक और बीच में फंसी महिला कॉन्स्टेबल।

दोनों ट्रक आरबीआइ में कैश जमा करवाने जा रहे थे। सेक्टर-26 में अचानक आगे वाले ट्रक चालक ने ब्रेक लगा दी और पीछे वाला ट्रक तेज गति में उससे जा टकराया। हादसे में पिछले ट्रक का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और सुरक्षा के मद्देनजर ड्राइवर के बगल बैठी महिला कॉन्स्टेबल लोहे के बीच फंस गई।

महिला कॉन्स्टेबल को ट्रक से बाहर निकालने की कोशिश करते पुलिसकर्मी।
महिला कॉन्स्टेबल को ट्रक से बाहर निकालने की कोशिश करते पुलिसकर्मी।

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने हादसे की सूचना तुरंत दमकल विभाग और पुलिस को दी। इसके बाद ट्रक में फंसी महिला कॉन्स्टेबल को क्रेन की मदद से लोहे को तोड़कर बाहर निकाला गया। इस दौरान काफी देर तक ट्रैफिक भी बाधित रहा और मध्य मार्ग पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। पुलिस ने कुछ देर के लिए यातायात रूट को डायवर्ट किया और रेस्क्यू के बाद फिर से ट्रैफिक सुचारू कर दिया गया।

रेलवे स्टेशन से कैश लेकर लौट रहे थे 5 ट्रक, रास्ते में हुआ हादसा
बताया जा रहा है कि आरबीआई से 5 ट्रक सोमवार को रेलवे स्टेशन से कैश लेकर सेक्टर-17 स्थित आरबीआई की मुख्य ब्रांच के लिए निकले थे। सभी ट्रक कैश से भरे थे। सेक्टर-26 मध्य मार्ग पर सबसे आगे चल रहे ट्रक ने ब्रेक लगाई तो पीछे चल रहा उससे टकरा गया और उसमें सवार महिला कॉन्सटेबल बीच में फंस गई। दरअसल, सभी ट्रकों की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस लाइन की प्रोटेक्शन फोर्स पर रहती है। घायल महिला कॉन्सटेबल की ड्यूटी इस समय पुलिस लाइन है और इसी वजह से उसे ट्रक की सुरक्षा में तैनात किया गया था।

ट्रक के अगले हिस्से को क्रेन की मदद से तोड़कर महिला कॉन्स्टेबल को बाहर निकाला गया।
ट्रक के अगले हिस्से को क्रेन की मदद से तोड़कर महिला कॉन्स्टेबल को बाहर निकाला गया।

मामले की जांच कर रही पुलिसः एसपी सिटी
घटना स्थल पर पहुंचे एसपी सिटी केतन बंसल ने बताया कि जैसे ही इस बारे में जानकारी मिली, पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। जिसके बाद महिला को किसी तरह से बाहर निकाला गया। मामले की जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...