• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • RD Sharma, Close To Former Minister From Ludhiana North, Declared Akali Candidate, Was The Deputy Mayor Of The Corporation

BJP छोड़ आए नेता को SAD की टिकट:लुधियाना नॉर्थ से पूर्व मंत्री के करीबी आरडी शर्मा अकाली उम्मीदवार घोषित, रह चुके डिप्टी मेयर

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अकाली दल ने पंजाब में 84वें उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। भाजपा छोड़ अकाली दल में शामिल हुए आरडी शर्मा को लुधियाना नॉर्थ सीट से टिकट दी गई है। शर्मा लुधियाना नगर निगम में डिप्टी मेयर रह चुके हैं। यहां से विजय दानव भी इस पद की दौड़ में थे लेकिन शर्मा बाजी मारने में कामयाब रहे।

हाल ही में अमृतसर से पूर्व मंत्री अनिल जोशी ने भाजपा छोड़ी तो आरडी शर्मा भी अकाली दल में आ गए थे। वह भाजपा में जोशी के करीबी रहे। जिसके बाद उन्हें अकाली दल की टिकट मिल गई है। यहां से फिलहाल कांग्रेस के राकेश पांडे विधायक हैं।

अकाली दल ने 84वें कैंडिडेट की घोषणा कर दी है।
अकाली दल ने 84वें कैंडिडेट की घोषणा कर दी है।

बसपा से बदली थी सीट
अकाली दल ने पहले लुधियाना नॉर्थ सीट गठबंधन के तहत बहुजन समाज पार्टी (BSP) को दी थी। हालांकि मंगलवार को अकाली दल ने मोहाली के साथ लुधियाना नॉर्थ को भी बदल लिया। बसपा को इनकी जगह रायकोट और दीनानगर की सीट दे दी है। मोहाली से भी किसी महिला अभिनेत्री को टिकट देने की चर्चा है।

उम्मीदवार घोषित करने में आगे अकाली दल
पंजाब में साढ़े 3 महीने बाद चुनाव हैं। हालांकि अभी तक इसकी घोषणा नहीं हुई है। फिर भी अकाली दल ने सबसे ज्यादा उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। पंजाब की 117 में से अकाली दल 97 और बसपा 20 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इनमें अकाली दल 84 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुका है।

जून-2021 में दोनों दल आए साथ
शिरोमणी अकाली दल (SAD) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) 25 साल बाद पंजाब में मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। दोनों दलों के बीच 13 जून 2021 को गठजोड़ हुआ था। इस समझौते के तहत अकाली बादल पंजाब की 97 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगा जबकि बहुजन समाज पार्टी 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। अकाली दल अपने हिस्से की 97 विधानसभा सीटों में से 83 पर उम्मीदवारों का ऐलान कर चुका है।

खबरें और भी हैं...