• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Revolt Of MP Parneet Kaur In Congress, Put Up A Photo Of 'Captain For 2022'; Congress Has Issued Notice To Amarinder's Wife

सांसद परनीत कौर की बगावत:सोशल मीडिया पर 'कैप्टन फॉर 2022' की फोटो लगाई; अमरिंदर की पत्नी को कांग्रेस जारी कर चुकी नोटिस

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पटियाला से कांग्रेस सांसद परनीत कौर ने बागी तेवर दिखा दिए हैं। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर 'कैप्टन फॉर 2022' की प्रोफाइल पिक्चर लगा दी है। पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर को कांग्रेस नोटिस भी जारी कर चुकी है, हालांकि अभी तक उन्होंने कांग्रेस नहीं छोड़ी है।

इस फोटो से साफ है कि पंजाब विधानसभा चुनाव में वह कांग्रेस छोड़ चुके पति कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ होंगी। कैप्टन की पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी की तरफ से चुनाव प्रचार करेंगी। कैप्टन इस पार्टी के जरिए BJP से सीट शेयरिंग कर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

सांसद बनीं रहें, इसलिए नहीं छोड़ रहीं पार्टी
परनीत कौर पटियाला से कांग्रेस की टिकट पर सांसद हैं। अगर वह कांग्रेस खुद छोड़ देती हैं तो दलबदल कानून के तहत वह सांसद नहीं रह पाएंगी। अगर कांग्रेस उन्हें खुद निकाल देती है तो फिर वह सांसद भी बनी रहेंगी। शायद यही वजह है कि वह कैप्टन के साथ हैं लेकिन औपचारिक तौर पर कांग्रेस नहीं छोड़ी है।

कैप्टन के कांग्रेस छोड़ने के बाद भी परनीत साथ नजर आ रहीं थी।
कैप्टन के कांग्रेस छोड़ने के बाद भी परनीत साथ नजर आ रहीं थी।

हरीश चौधरी ने जारी किया था नोटिस
पंजाब कांग्रेस इंचार्ज हरीश चौधरी ने परनीत कौर को शो-कॉज नोटिस जारी किया था। उन्होंने पूछा था कि परनीत कौर स्पष्ट करें कि वह कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ हैं या फिर कांग्रेस के। इसका जवाब दिया गया या नहीं, इसको लेकर कांग्रेस ने कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की है। यह नोटिस तब दिया गया, जब परनीत कैप्टन और पटियाला के समर्थक पार्षदों के साथ नजर आईं थी।

पटियाला में मिली कैप्टन फैमिली को मात
पटियाला में कांग्रेस कुछ दिन पहले कैप्टन फैमिली को मात दे चुकी है। यहां कैप्टन के करीबी मेयर संजीव शर्मा बिट्‌टू को सरकार ने सस्पेंड कर दिया। वह बहुमत के लिए जरूरी 31 की जगह सिर्फ 25 वोट ही जुटा सके। मेयर को बचाने के लिए परनीत के साथ कैप्टन की बेटी जयइंदर कौर ने भी जोर लगा रखा था। हालांकि कैप्टन परिवार ने अविश्वास प्रस्ताव के 21 के मुकाबले ज्यादा वोट लाकर कांग्रेस सरकार को पटखनी जरूर दी थी।

खबरें और भी हैं...