पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना इफेक्ट:कोरोना के बढ़ते मामले देख आरएलए, इस्टेट ऑफिस एक हफ्ते के लिए फिर बंद

चंडीगढ़15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वीकएंड लाॅकडाउन के कारण रविवार को प्लाजा में बंद रही दुकानें। - Dainik Bhaskar
वीकएंड लाॅकडाउन के कारण रविवार को प्लाजा में बंद रही दुकानें।
  • आज से खुलने थे ऑफिस, लेकिन दोनों दफ्तरों के कई कर्मी पॉजिटिव आने से दोबारा से किए बंद
  • अब 8 को खुलेंगे दोनों दफ्तर, पहले 30 तक किए गए थे बंद
  • विभागों में हर रोज कई लोग अपने काम से आते हैं, इसके चलते कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने की है आशंका

शहर में कोरोना संक्रमण के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। इसके चलते अब यहां प्रशासन के सबसे बड़े पब्लिक डीलिंग डिपार्टमेंट्स को इस हफ्ते भी बंद ही रखा जाएगा। रजिस्ट्रिंग एंड लाइसेंसिंग अथाॅरिटी का ऑफिस और इस्टेट ऑफिस इन दोनों को ही प्रशासन ने अब 8 मई तक बंद रखने का फैसला किया है।

हालांकि पहले 23 अप्रैल को निर्देश जारी कर इन डिपार्टमेंट्स को 30 अप्रैल तक के लिए इसलिए बंद कर दिया गया था क्योंकि यहां काम करने वाले कई कर्मी कोरोना पाॅजिटिव पाए गए थे। अफसरों के मुताबिक इन दोनों ही विभागों से कई कर्मी अभी तक एक-एक कर कोरोना पाॅजिटिव हो चुके हैं। इसके अलावा कई होम क्वारेंटाइन पर हैं।

वहीं दूसरा बड़ा कारण ये भी कि इन दोनों ही विभागों में कर्मियों के अलावा कई लोग अपने काम करवाने के लिए पहुंचते हैं खासतौर से रजिस्ट्रिंग एंड लाइसेंसिंग अथाॅरिटी (आरएलए) के आॅफिस में तो हर रोज एक हजार से भी ज्यादा लोग ड्राइविंग लाइसेंस, एनओसी या भी गाड़ी की रजिस्ट्रेशन के लिए पहुंचते हैं। जबकि यही हाल इस्टेट ऑफिस का है जहां प्राॅपर्टी से संबंधित कार्यों के लिए हर रोज कई लोग पहुंचते हैं जिससे संक्रमण के और तेजी से फैलने का डर है।

50% स्टाफ के साथ केंद्र की तरफ से जारी गाइडलांस को प्रशासन ने यहां पर लागू कर दिया है और अब सरकारी विभागों में सिर्फ 50 फीसदी स्टाफ के साथ ही काम किया जा सकता है। इसमें सभी विभागों के प्रमुखों को कहा गया है कि वे ड्यूटियों को लेकर रोस्टर तैयार करें ताकि सरकारी विभागों में प्रत्येक दिन आधे स्टाफ के साथ ही काम किया जाए।

वहीं जो लोग अफसरों से मिलना चाहते हैं उनको पहले ऑनलाइन अपॉइंटमेंट लेना जरूरी है। सिर्फ सरकारी नहीं बल्कि प्राइवेट ऑफिसों को भी कहा गया है कि वे अपने यहां पर ज्यादा से ज्यादा वर्क फ्राॅम होम का ही ऑप्शन कर्मियों को दें और अगर स्टाफ को बुलाना भी है तो 50 फीसदी के हिसाब से ही काम करें। ताकि कोरोना संक्रमण से उनकी दूरी बनी रहे और वे सुरक्षित घर पर रहें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें