पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मंजूरी:21 से शुरू होगा सड़कों की मरम्मत का काम

चंडीगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बरसात के कारण रुक गया था काम, कमिश्नर केके यादव ने दी काम करने को मंजूरी

बरसात के दौरान रुका सड़कों को पक्का करने का काम 21 सितंबर से शुरू हो जाएगा। 33 करोड़ 21 लाख से रोड की रिकार्पेटिंग की जाएगी। मंगलवार को निगम कमिश्नर केके यादव ने मंजूरी दे दी। ये सभी रोड 2017-18, 2018-19 की ड्यू रोड हैं। अब इनकी हालत खस्ता हो चुकी है। इन रोड के रिकार्पेटिंग होने से लोगों को कुछ राहत मिलने लगेगी। वहीं अगले हफ्ते तक 38 करोड़ 52 लाख के काॅल किए गए टेंडर की फाइनेंशियल बिड में आई लोएस्ट वन कंपनियों को लेटर ऑफ इनटेंट जारी हो सकेंगे। वे कंपनियों भी शहर की टूटी रोड को रिकार्पेट करने लगेंगी। नगर निगम की ओर से 62 करोड़ की रोड रिकार्पेटिंग के टेंडर अलाॅट किए हुए थे।

रोड की रिकार्पेटिंग 24 फरवरी से शुरू की गई लेकिन कोरोना की वजह से शहर में 23 मार्च से लॉक डाउन लागू हो गया। लॉकडाउन हटने के बाद एमसी ने 5 जून से रोड की रिकार्पेटिंग शुरू करवाई लेकिन बीच में बरसात होने से काम रुकता गया। डिविजन नंबर वन का 10.50 करोड़, रोड डिविजन नंबर दो का 9.71 करोड़ और रोड डिविजन नंबर तीन का 13 करोड़ की रोड रिकार्पेटिंग के टेंडर पहले से ठेकेदारों को अलॉट हैं।

इनमें से कई ठेकेदारों ने तो कई रोड का आधा काम कर दिया है। उन्हें अब पूरी तरह से कंप्लीट किया जाएगा। अधूरी पड़ी रोड पहले रिकार्पेट की जाएंगी। इसके बाद अन्य सेक्टर या एरिया की ड्यू रोड की रिकार्पेटिंग की जाएगी।

बरसात के बाद टूटी सड़कों के लिए 38.52 करोड़...

नगर निगम बरसात के बाद शहर की टूटी रोड की रिकार्पेटिंग करवाने का काम भी जल्द शुरू करवा देगा। इनके लिए 38.52 करोड़ के काॅल किए 12 टेंडर की फाइनेंशियल बिड खोली जा चुकी है। इनमें लोएस्ट वन कंपनियों को अगले वीक तक चीफ इंजीनियर और निगम कमिश्नर की अप्रूवल के बाद लेटर ऑफ इनटेंट जारी किए जाएंगे। इसके बाद कंपनियों से बैंक गारंटी मांगी जाएगी। इसके आते ही कंपनियां रोड रिकार्पेटिंग का काम करवाने लगेंगी। उसी कंपनी को तीन साल तक रोड पर तारकोल की स्प्रे करवानी होगी। टूट फूट की रिपेयर करवानी होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें