पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फर्नीचर मार्केट का मामला:लुटेरों ने गनपॉइंट पर दो भाइयों से साढ़े तीन लाख रुपए, ज्वेलरी लूटी

चंडीगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो बाइक पर आए चार लुटेरों ने दिया वारदात को अंजाम
  • दी धमकी -पुलिस को बताया तो वापस आकर गोली मार देंगे

सेक्टर-52-53 डिवाइडिंग रोड पर स्थित फर्नीचर मार्केट के पीछे दो बाइक्स पर आए चार लुटेरों ने दो भाइयों को गनपॉइंट पर लूट लिया। लुटेरे दोनों से करीब चार तोले सोने का ब्रेसलेट, अंगूठी समेत साढ़े लाख रुपए लूट ले गए। दोनों के बयान पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। सोमवार को पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों में फुटेज चेक की, मगर कहीं से कोई सुराग हाथ नहीं लगा।

हैरानी की बात यह है कि सड़क के दोनों तरफ बनी फर्नीचर मार्केट में रखवाली के लिए दुकानदारों ने 14 चौकीदार रखे हैं, बावजूद इसके इस तरह की वारदात हो गई। बताया जाता है कि वारदात स्थल से 30 मीटर की दूरी पर फायरब्रिगेड की गाड़ी झाड़ियों में लगी आग बुझाने में लगी हुई थी।

दलकल कर्मियों को भी इसके बारे में कोई पता नहीं चला। जिन्हें लुटा उनकी पहचान ओमेक्स सोसायटी में रहने वाले राजिंदर बंसल और फेज-3ए मोहाली के निवासी राजेश बंसल के रूप में हुई है। लुटेरों ने पहले राजिंदर और फिर राजेश को लूटा।

राजेश से ढाई लाख, ब्रेसलेट ले गए

राजेश बंसल ने बताया कि वे बेटे को फोन करते हुए एक्टिवा के पास आ रहे थे। उसी समय दो बाइक्स पर चार लोग आए। एक ने कनपटी पर पिस्टल रखी, दूसरे ने पेट पर चाकू। फिर बोलने लगे शोर मचाया तो चाकू-गोली एक साथ लगेगी।

दो अन्य लुटेरे जेब में रखे ढ़ाई लाख ले गए। साथ ही 4 तोले का ब्रेसलेट ले गए। बैग भी साथ ले गए। इसमें कैश बुक, पासबुक आदी सामान था। दोनांे बाइक की स्पीड में 15 से 20 किमी प्रतिघंटे की होगी और वे फायर की गाड़ी के पास से आराम से निकल गए।

राजिंदर से एक लाख रुपए और सोने की अंगूठी लूटी....

राजिंदर बंसल ने बताया कि उनकी फर्नीचर मार्केट में सर्वनूर नाम से शॉप है। इसके बिल्कुल सड़क के सामने एक ओर दुकान है। रूटीन की तरह उन्होंने सेक्टर-53 में पड़ने वाली सर्वनूर दुकान का पिछला गेट कारिंदों को बोलकर बंद करवाया और खुद बाहर निकलकर वहां गए जहां गाड़ी पार्क होती है। वे ओमेक्स में रहते हैं जबकि उनका भाई राजेश बंसल फेज-3ए में रहता है और वे एक्टिवा पर आते हैं।

अपनी गाड़ी के पास जाकर जैसे ही उन्होंने अपना कैश बैग पिछली सीट पर रखा और अंदर जाने लगे ताे उसी समय पीछे से किसी ने सिर पर पिस्टल तान दी। उसने कहा कि अंकल आप शरीफ हो, शोर किया तो गोली मार देंगे, चुपचाप जो कुछ है वो हमें दे दो। एक लुटेरे ने पेट पर चाकू लगा दिया जबकि पहले वाले ने पिस्टल लगाई हुई थी।

आरोपियों ने उनके मोबाइल जेब से निकाल सामने खाली जगह में फेंक दिया और उनका बैग ले गए। इसमें करीब एक लाख थे। वहीं अंगूठी भी उतरवा ली। जाते जाते बोल गए कि अंकल पुलिस को बताया तो दोबारा आकर गोली मार देंगे। मोबाइल सामने फेंका है, ढूंढ लेना। पिछली तरफ अंधेरा होता है इसलिए वे लुटेरों के जाते ही अपना मोबाइल ढूंढने लगे, तभी सामने चार-पांच लोग अंधेरे में खड़े थे। सोचा कि वे उनके कारिंदे व चौकीदार हैं और उनकी तरफ ही आ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें