• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Said In The Encounter With The Militants, The Enemy Was Licked The Dust Even After Receiving Bullets In The Chest And Neck

शहीद कैप्टन रोहित को श्रद्धांजलि:हरियाणा विस अध्यक्ष बोले- सीने-गर्दन में गोली लगने के बाद भी आतंकियों को धूल चटाने वाले शहीद हमारी प्रेरणा

चंडीगढ़ / पंचकूलाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञ� - Dainik Bhaskar
हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञ�

गांव जलौली में कैप्टन रोहित कौशल के स्मारक पर पहुंचे हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की। गुप्ता ने शहीद के 26वें बलिदान दिवस पर आयोजित कबड्‌डी कप का शुभारंभ किया। शहीद हमेशा हमारी प्रेरणा रहेंगे। अपने संबोधन में विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि शहीद रोहित कौशल ने जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों से लड़ते समय अपने प्राणों की आहुति दी। उन्होंने कहा कि वे शहीद कैप्टन रोहित के माता-पिता को भी सेल्यूट करते हैं, जिन्होंने ऐसा वीर जवान पैदा किया।

गुप्ता ने शहीद कौशल के 26वें बलिदान दिवस पर आयोजित कब्बड्डी कप का शुभारंभ किया
गुप्ता ने शहीद कौशल के 26वें बलिदान दिवस पर आयोजित कब्बड्डी कप का शुभारंभ किया

1995 में डोडा में हुए थे शहीद

शहीद कैप्टन रोहित कौशल नवंबर 1995 में जम्मू-कश्मीर के डोडा जिला में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए थे। कंपनी कंमाडर रोहित कौशल ने वीरता से आतंकियों का सामना किया। सीने और गर्दन में गोलियां लगने के बाद भी दो उग्रवादियों को ढेर कर दिया था। भारत सरकार ने मरणोपरांत उन्हें शौर्य अवॉर्ड (सेना मैडल) से सम्मानित किया था।

अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कौशल के स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए
अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कौशल के स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए

गुप्ता ने कहा कि शहीद रोहित कौशल भले हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी शहादत हमेशा हमारे लिए प्रेरणा देती रहेगी। शहीद के स्मारक पर नगर निगम आयुक्त धर्मवीर सिंह, एसडीएम ऋचा राठी, कैप्टन शहीद रोहित कौशल के पिता एसएस कौशल, मां वीना कौशल, बहन अपर्णा कौशल, सैनिक बोर्ड सचिव कर्नल नरेश कुमार कुमार समेत अन्य लोगों ने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

खबरें और भी हैं...