• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Said Why Not A Woman Minister In Delhi Government; Do Not Distribute 1000 Lollipops, Do Not Throw Stones At Others Living In Glass Houses

सिद्धू का केजरीवाल पर हमला:कहा- दिल्ली सरकार में महिला मंत्री क्यों नहीं; 1000 का लॉलीपॉप मत बांटो

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू एजुकेशन मॉडल पर आम आदमी पार्टी से घिरे पंजाब के शिक्षा मंत्री परगट सिंह के बचाव में कूदे हैं। सिद्धू ने AAP के मेनिफेस्टो जारी करते हुए टीचरों और कॉलेजों के वादे पूरा न करने का आरोप लगाया। सिद्धू ने अरविंद केजरीवाल को कहा कि जो शीशे के घरों में रहते हैं, वे दूसरों के घर पर पत्थर नहीं फेंका करते।

सिद्धू ने अरविंद केजरीवाल को कहा कि आप नारी सशक्तिकरण, रोजगार और टीचर की बात करते हो लेकिन आपकी सरकार में एक भी महिला मंत्री नहीं है। सिद्धू ने पूछा कि दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के सरप्लस रेवेन्यू छोड़ने के बावजूद केजरीवाल ने कितनी महिलाओं को एक-एक हजार रुपए दिए हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा किया गया ट्वीट
नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा किया गया ट्वीट

एक हजार का लॉलीपॉप देना नारी सशक्तिकरण नहीं
सिद्धू ने कहा कि नारी सशक्तिकरण का मतलब महिला को चुनाव प्रक्रिया के हर पड़ाव पर शामिल करना है। जैसे कांग्रेस पंजाब में कर रही है। उन्होंने कहा कि सच्चे नेता एक हजार का लॉलीपॉप नहीं देते। इसके बजाय उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए स्किल्ड बनाते हैं। यह सिद्धू का पंजाब मॉडल है।

सिद्धू ने पंजाब मॉडल बताया
सिद्धू ने पंजाब मॉडल बताया

सिद्धू ने पूछा- जॉब और कॉलेज कहां हैं?
सिद्धू ने कहा कि 2015 के मेनिफेस्टों में अरविंद केजरीवाल ने 8 लाख नई नौकरियों और 20 नए कॉलेज का वादा किया था। सिद्धू ने पूछा कि यह जॉब और कॉलेज कहां हैं?। सिद्धू ने कहा कि आपकी फेल गारंटियों से दिल्ली में बेरोजगारी दर पिछले 5 साल में 5 गुना बढ़ चुकी है। सिद्धू ने टीचर और जॉब पर कहा कि 2015 में दिल्ली में टीचरों की 12,515 वैकेंसी थी। अब 2021 में यह जॉब वैकेंसी 19,907 पहुंच चुकी है। सिद्धू ने कहा कि आप ज्यादातर खाली पदों को गैस्ट लेक्चररों से भर रहे हो।

पंजाब-दिल्ली के एजुकेशन मॉडल पर खुली बहस:शिक्षा मंत्री परगट ने नहीं दी लिस्ट; कहा- वह म्यूनिसपैलिटी चला रहे, हम राज्य; लाइफस्टाइल पर हो डिबेट

खुली बहस से पीछे हट रहे परगट
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया ने पंजाब के शिक्षा मंत्री परगट सिंह को एजुकेशन मॉडल पर खुली बहस की चुनौती दी थी। जिसे परगट ने कबूल कर लिया। परगट ने कहा कि यह बहस 10 नहीं बल्कि 250 स्कूलों पर होगी। सिसौदिया ने उसे भी कबूल कर लिया। सिसौदिया ने 250 स्कूलों की लिस्ट भी जारी कर दी। लेकिन परगट अब पंजाब की आर्थिक हालत, बॉर्डर एरिया और स्कूलों की ज्यादा गिनती का तर्क देकर पीछे हटते नजर आ रहे हैं।

सिद्धू ने AAP के मेनिफेस्टो की कॉपी भी ट्वीट की
सिद्धू ने AAP के मेनिफेस्टो की कॉपी भी ट्वीट की

केजरीवाल कर रहे थे सिद्धू की तारीफ
अरविंद केजरीवाल पंजाब दौरे में हर बार सिद्धू की तारीफ कर रहे थे। केजरीवाल ने कहा था कि सिद्धू अपनी सरकार को मुंह पर झूठा कर रहे हैं। जो बहुत हिम्मत की बात है। सिद्धू सही मुद्दे उठा रहे हैं, लेकिन पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह और अब कांग्रेस उन्हें दबा रही है।

खबरें और भी हैं...