• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Screw Again On The Appointment Of AG In Punjab!, Sidhu's First Choice Advocate Patwalia; Sidhu, Kaushal And Chatrath Also In Race, Appointment Possible Today

पंजाब में AG की नियुक्ति पर फिर पेंच !:सिद्धू की पहली पसंद एडवोकेट पटवालिया; सिद्धू, कौशल और चतरथ भी रेस में, आज नियुक्ति संभव

चंडीगढ़7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एडवोकेट डीएस पटवालिया के पंजाब के एडवोकेट जनरल बनने के आसार हैं। - Dainik Bhaskar
एडवोकेट डीएस पटवालिया के पंजाब के एडवोकेट जनरल बनने के आसार हैं।

पंजाब में एडवोकेट जनरल (AG) पर फिर पेंच फंस गया है? यह सवाल इसलिए कि अभी तक सरकार नियुक्ति ही नहीं कर सकी है। चर्चा है कि पंजाब कांग्रेस चीफ नवजोत सिद्धू की पहली पसंद सीनियर एडवोकेट डीएस पटवालिया हैं, जिन्हें सिद्धू पहले भी एजी बनाना चाहते थे। लेकिन सीएम चरणजीत चन्नी की सरकार ने एपीएस देयोल को लगा दिया।

वहीं सूत्रों के मुताबिक, इस बार अगर सिद्धू की चली तो एडवोकेट पटवालिया ही पंजाब के नए एडवोकेट जनरल होंगे। लेकिन इस बार गवर्नर ऑफिस से मंजूरी मिलने के बाद ही इसको सार्वजनिक किया जाएगा। इस रेस में एडवोकेट अनमोल रतन सिद्धू, संजय कौशल और अनु चतरथ का नाम भी शामिल है।

एडवोकेट अनमोल रतन सिद्धू की भी
एडवोकेट अनमोल रतन सिद्धू की भी

सिद्धू के विरोध पर हटाने पड़े देयोल, इस पर पहले सहमति ले रही सरकार

पंजाब में चरणजीत चन्नी के CM बनते ही एडवोकेट जनरल के लिए मंथन शुरू हुआ था। कैप्टन अमरिंदर सिंह को बेअदबी और ड्रग्स केस के बहाने हटाया गया था। इसी वजह से सिद्धू सीनियर एडवोकेट डीएस पटवालिया की नियुक्ति चाहते थे। ऐसा हो भी गया था, लेकिन अचानक चन्नी सरकार ने एडवोकेट एपीएस देयोल को नियुक्त कर दिया। सिद्धू ने उनका विरोध करके इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद देयोल को हटा दिया गया। इसी वजह से सरकार इस बार सिद्धू की सहमति लेकर ही एजी की नियुक्ति कर रही है।

खबरें और भी हैं...