पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सहकार भारती:आत्मनिर्भर भारत, मेक इन इंडिया व वोकल फॉर लोकल अभियानों को किया प्रोमोट

चंडीगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गुरुवार को सेक्टर 26 स्थित बापूधाम और धनास में कार्यक्रम किए गए।
  • सहकार भारती ने देशभर के साथ-साथ चंडीगढ़ में भी 14 नवंबर से 20 नवंबर तक सहकार सप्ताह मनाया

हर साल की तरह इस बार भी सहकार भारती ने देशभर के साथ-साथ चंडीगढ़ में भी 14 नवंबर से 20 नवंबर तक सहकार सप्ताह मनाया। संस्था के राष्ट्रीय मंत्री देवेंद्र सिंह के नेतृत्व में शहर की अलग-अलग जगहों में कई आयोजन किए गए।

देवेंद्र सिंह ने कहा कि सहकार सप्ताह मनाने का उद्देश्य केंद्र सरकार के आत्मनिर्भर भारत, मेक इन इंडिया व वोकल फॉर लोकल अभियानों के तहत सहकारिता उपक्रमों, जिनमें को-ऑपरेटिव सोसायटी सोसायटीज़, को ऑपरेटिव बैंक्स, सेल्फ हेल्प ग्रुप्स, घरेलू एवं छोटे रोजगार शामिल हैं, को बढ़ावा देना व महिला सशक्तिकरण करना है। उन्होंने सहकार भारती आई है-नई रोशनी लाई है का नारा भी बुलंद किया।

गुरुवार को सेक्टर 26 स्थित बापूधाम और धनास में कार्यक्रम किए गए। इस दौरान सहकार भारती चंडीगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष श्यामसुंदर कौशल, हरियाणा संगठन के प्रमुख सुशील कौशल, चंडीगढ़ संगठन प्रमुख गोपाल अत्री, महिला प्रमुख आशा व मनोज कुमार इस दौरान मौजूद रहे।बता दें कि इससे पहले मनीमाजरा व मौलीजागरां में भी कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें