पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

​​​​​​​ चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट:सातवीं सीड नागल का सफर राउंड-16 में खत्म

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट में हरियाणवी स्टार सुमित नागल ने अच्छी शुरुआत की थी लेकिन वे इसे जारी नहीं रख सके। नागल को राउंड-16 में हार का सामना करना पड़ा और 7वीं सीड नागल को अनसीड प्लेयर मोलर ने तीन सेट में हराकर बाहर कर दिया। सेंटर कोर्ट पर खेले गए मैच में नागल ने अच्छी शुरुआत नहीं की और पहले ही सेट में मोलर ने लीड हासिल कर ली।

नागल ने कमबैक करने की कोशिश की लेकिन वे कामयाब नहीं हो सके। पहले सेट में नागल को 3-6 से हार का सामना करना पड़ा। दूसरे सेट में नागल ने कमबैक किया और दमदार शॉट्स लगाए। 7वीं सीड नागल ने मोलर को सिर्फ एक गेम जीतने का मौका दिया और लगातार सर्विस ब्रेक करते हुए उन्होंने सेट अपने नाम कर लिया। इस बार उन्हें 6-1 के साथ जीत मिली और मैच का स्कोर बराबरी पर आ गया।

तीसरे सेट में नागल अपनी लय को कायम नहीं रख सके और मोलर ने उनके खिलाफ लगातार अटैक किया। नागल इस बार दो ही गेम में सफलता हासिल कर सके और उन्हें लगातार सर्विस गंवानी पड़ी। मोलर ने 6-2 के साथ तीसरा सेट जीता और अगले दौर में जगह बना ली। 7वीं सीड हरियाणवी स्टार का सफर यहीं पर समाप्त हो गया।

पूरे मैच में मोलर रहे नागल पर हावी: मोलर राउंड-16 मैच के दौरान नागल पर हावी रहे और उन्होंने दबाव को कम नहीं होने दिया। मोलर ने तीन ऐस लगाए जबकि नागल एक ही ऐस लगा पाए। वहीं फर्स्ट सर्व पर भी 73 प्रतिशत अंक मोलर को मिले जबकि नागल का प्रतिशत 62 का रहा।

सेकंड सर्व में ही नागल लीड पर रहे। ब्रेक पॉइंट भी ज्यादातर मोलर को ही मिले। मोलर ने मैच में 13 गेम जीते जबकि नागल 11 गेम में ही जीत हासिल कर पाए। लगातार अंक हासिल करने में मोलर ही आगे थे और उन्होंने 12 अंक लगातार अपने नाम किए। नागल को 7 ही अंक लगातार मिले।

}राउंड-32 में सफवत को हराया था...
टूर्नामेंट के पहले मैच में सुमित नागल ने सीधे सेटों में जीत हासिल की थी और यहां पर नागल पूरी लय में थे। नागल ने पहले सेट में सफवत को बैकफुट पर धकेला और 6-3 के साथ जीत दर्ज की। दूसरे सेट में सफवत ने कमबैक करने की कोशिश की और 6 गेम जीते।

नागल उनके साथ लगातार अंक हासिल करते रहे और स्कोर एक समय पर 6-6 से बराबर हो गया। नतीजे के लिए टाइब्रेकर का सहारा लिया गया और नागल ने इसमें 7-3 के साथ सेट को 7-6(7-3) से अपने नाम कर लिया था। टाइब्रेकर सेट में नागल पूरी तरह से फ्रंटफुट पर रहेे और उन्होंने शुरुआत में मिली लीड का पूरा फायदा उठाया।

खबरें और भी हैं...