पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सीवर वाटर:एनचौ में मोहाली एरिया का सीवर वाटर गिरता मिला,निगम कमिश्नर केके यादव ने एनचौ का निरीक्षण किया

चंडीगढ़15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कमेटी इसकी रिपोर्ट एनजीटी को सबमिट करेगी

एनजीटी (नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल) नार्थ जोन मॉनिटरिंग कमेटी के चेयरमैन जस्टिस रिटायर्ड प्रीतम पाल सिंह की डायरेक्शन पर बनी चंडीगढ़ और मोहाली के अफसरों की कमेटी ने सेक्टर-52 के स्प्रिंग गार्डन के पास एन चौ में गिर रहे सीवर को चेक किया। एनचौ में मोहाली एरिया का सीवर वाटर गिरता मिला।निगम कमिश्नर केके यादव ने एनचौ का निरीक्षण किया। जहां पर सीवर वाटर गिर रहा था।

उन्होंने एमसी के चीफ इंजीनियर शैलेंद्र सिंह से कहा कि इसे चेक किया जाए, कहीं चंडीगढ़ की ओर से सीवर वाटर तो नहीं आ रहा है। चीफ इंजीनियर और एक्सईएन विजय प्रेमी ने निगम कमिश्नर को बताया कि एनचौ में इस पॉइंट पर चंडीगढ़ का सीवर नहीं गिर रहा है इसे पहले ही चेक करवा चुके हैं। निगम कमिश्नर केके यादव ने मोहाली निगम कमिश्नर कमल कुमार गर्ग से कहा कि अपनी टीम से चेक करवाएं।

आसपास की सीवर लाइन चेक करें। कहीं लाइन से सीवर तो नहीं आ रहा है। तभी मोहाली नगर निगम के पब्लिक हेल्थ की टीम ने सीवर लाइन के मेन होन के ढक्कन उठाकर चेकिंग की, इससे पता चला कि एनचौ में सीवर मोहाली साइड से ही गिर रहा है। निगम कमिश्नर मोहाली कमल कुमार गर्ग ने कहा कि इसे जल्द ही बंद करवाया जाएगा।

अब इसकी रिपोर्ट बनाकर निगम कमिश्नर केके यादव एनजीटी नार्थ जोन मॉनिटरिंग कमेटी के चेयरमैन जस्टिस रिटायर्ड प्रीतम पाल सिंह को सबमिट कर देंगे। इसके बाद ही एनचौ और सुखना चौ का मामला एनजीटी की अगली मीटिंग में डिस्कस होगा।

निगम चीफ इंजीनियर शैलेंद्र सिंह ने बताया था कि गार्डन ऑफ स्पिंग के पास गिरने वाला सीवर चंडीगढ़ का नहीं बल्कि मोहाली पंजाब का है। इसपर एनजीटी नार्थ जोन मॉनिटरिंग कमेटी के चेयरमैन ने कहा था कि मोहाली और चंडीगढ़ के अफसरों की एक कमेटी बनाई जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें