• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Sharp Shooters Of Bambiha Group Had Fired 13 Bullets, Even After Raiding 8 Places, The Hands Of The Police Were Empty.

यूथ अकाली नेता मिड्‌डूखेड़ा की हत्या का मामला:बंबीहा ग्रुप के शार्प शूटर्स ने मारी थी 13 गोलियां, 8 जगह छापेमारी के बाद भी पुलिस के हाथ खाली; PU के पुराने स्टूडेंट्स से हो रही पूछताछ

चंडीगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल के साथ उनकी पार्टी के युवा नेता विक्की मिड्‌डूखेड़ा (लाल घेरे में)। - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल के साथ उनकी पार्टी के युवा नेता विक्की मिड्‌डूखेड़ा (लाल घेरे में)। - फाइल फोटो

मोहाली में यूथ अकाली दल के उपाध्यक्ष और पीयू में सोई ग्रुप के पूर्व प्रधान विक्रम सिंह उर्फ विक्की मिड्डूखेड़ा को बीते शनिवार सुबह करीब 11 बजे बंबीहा ग्रुप के शार्प शूटरों ने 13 गोलियां मारी थीं। इस मामले में मोहाली पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पंजाब हरियाणा समेत मोहाली में कुल 8 जगहों पर देर रात तक छापेमारी की। लेकिन पुलिस के हाथ खाली ही रहे। वहीं अब मोहाली पुलिस पीयू के पुराने छात्रों से पूछताछ में लगी हुई है।

पुलिस की जांच में यह भी सामने आया कि आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने से पहले दो घंटों तक वहां पर बैठ कर रेकी की थी। जिसके बाद आरोपियों ने मिड्डूखेड़ा को मौका मिलते ही गोलियां मारी थीं। बता दें कि शार्प शूटर्स ने सेक्टर-71 की मार्केट में वारदात को अंजाम दिया था। दविंदर बंबीहा ग्रुप ने कत्ल के साढ़े 7 घंटे बाद शाम 6.20 पर कत्ल की जिम्मेदारी ली थी।

शनिवार शाम को दविंदर बंबीहा के नाम से बने फेसबुक आईडी पर पोस्ट डाली गई कि विक्की उनके एंटी ग्रुप लॉरेंस बिश्नोई को सारी जानकारी देता था, इसलिए उसे मार दिया। तीन दिन पहले अमृतसर के अस्पताल में मारे गए राणा कंदोवाली मर्डर केस में बंबीहा ग्रुप ने मोहाली में विक्की का कत्ल कर बदला लिया। पुलिस के अनुसार बंबीहा ग्रुप के राणा का मर्डर लॉरेंस ग्रुप ने करवाया था, जिसका बदला लिया गया है।

यह भी पढ़ें

पुलिस पर भारी पड़ रही बदमाशों की तकनीक...

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई हत्या के दो आरोपियों की तस्वीर।
सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई हत्या के दो आरोपियों की तस्वीर।

हत्या में इस्तेमाल आई-20 कार भी निकली लूट की – सूत्र

मोहाली के सेक्टर-71 में हुए अकाली नेता विक्की के हत्या में बंबीहा ग्रुप के चार शूटरों द्वारा इस्तेमाल की गई सफेद आई-20 कार भी लूटी हुई निकली। पुलिस ने आरोपियों तक पहुंचने के लिए वारदात में इस्तेमाल की हुई आई-20 कार के मालिक तक पहुंचकर जानने की कोशिश की तो पता चला कि आरोपियों ने इसे बीते शुक्रवार को डेराबस्सी में गन प्वाइंट पर लूटी थी। मामले में जब आज सोशल मीडिया पर हमलावरों की गाड़ी आई-20 सामने आई तो डेराबस्सी पुलिस आई -20 के मालिक को लेकर वारदात स्थल पर पहुंची, जहां मोहाली पुलिस ने उससे पूछताछ की और गाड़ी लूटने करने वाले का हुलिया जाना।

बादल परिवार भी आया सामने
सूत्र बता रहे हैं कि विक्की की हत्या के बाद मामले में पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने पंजाब के डीजीपी को खुद फोन कर मामले में तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करते आरोपियों को गिरफ्तारी की बात कही है। इसके बाद ही एनकाउंटर स्पेशलिस्ट विक्रम बराड़ को मामले को हल करने की कमान सौंपी गई है। इस हत्या के मामले को हल करने के लिए 9 टीमें काम कर रही है।

​​​​​​

बंबीहा ग्रुप द्वारा फेसबुक पर डाली गई पोस्ट
बंबीहा ग्रुप द्वारा फेसबुक पर डाली गई पोस्ट

बंबीहा ग्रुप ने ली हत्या की जिम्मेदारी, कहा लक्की भाई समझाया था नहीं समझा
छात्र नेता विक्की की हत्या के 7 घंटे बाद बंबीहा ग्रुप ने फेसबुक पेज पर हत्या की जिम्मेदारी ली है। लिखा है ''वाहे गुरू जी का खालसा वाहे गुरू जी की फतेह, आज कुछ देर पहले विकी मिड्डूखेड़ा की (बाकरे) की हत्या दविंदर बंबीहा ग्रुप ने की है। इससे पहले भी इसे लक्की भाई ने समझाया था, लेकिन इसने समझा नहीं। विक्की हमारे एंटी ग्रुप लॉरेंस के साथ मिला हुआ था। जो शहर के बिजनेस मैन से लेकर कलाकारों और बड़े कारोबारियों के नंबरों को लेकर लॉरेंस को देता था। जिसके बाद वहां से फोन कर के फिरौती मांगते थे। लॉरेंस गैंग ने जो भी हत्या की, उस हत्या को बंबीहा ग्रुप से जोड़ दिया गया। इसलिए बंबीहा ग्रुप को इसे मारना पड़ा। अगर अवैध रूप से मारने लगे तो उनके पोस्टर लगेंगे जिन्हें हम मार सकते हैं। मगर किसी निर्दोष को कुछ नहीं कहेंगे। लेकिन जो हमारे खिलाफ उनका साथ देगा, उनके साथ भी यही होगा। ''

लॉरेस बिश्नोई ग्रुप द्वारा फेसबुक पर डाली गई पोस्ट
लॉरेस बिश्नोई ग्रुप द्वारा फेसबुक पर डाली गई पोस्ट

विक्की के मौत के जिम्मेदार लोग अपनी मौत की तैयारी कर लें - लॉरेंस

मोहाली के सेक्टर-71 में विक्की की हत्या के बाद अब मामले में नया मोड़ सामने आ गया है। जहां एक तरफ हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए बंबीहा ग्रुप ने फेसबुक पेज पर शेयर किया था। वहीं अब लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप के फेसबुक पेज पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा गया कि सभी भाईयों को राम-राम, हम सभी को छोड़ कर विक्की वीर चला गया, जिसकी कमी कभी पूरी नहीं होगी। इस भाई का हमारे अपराध से कोई लेना- देना नहीं था। अब ज्यादा कुछ नहीं बोलूंगा, अब कर के दिखाउंगा। रही बाकी बात जो भी इस मौत का जिम्मेदार हो अपनी मौत की तैयारी कर ले। इसका परिणाम थोड़े दिन में मिल जाएगा। विक्की भाई मिस यू। सलाम सहीदानू। इससे साफ होता है कि एक बार फिर से ट्राइसिटी में गैंगवार हो सकता है। हालांकि मौजूदा समय में किसी की भी हत्या हो रही है तो उसमें किसी न किसी गैंगस्टर द्वारा फेसबुक पेज पर पोस्ट कर के हत्या की जिम्मेदारी ली जा रही है।

सिर में दो गोली, गर्दन में एक शरीर से कुल निकाली गई 13 गोलियां
फेज-6 सिविल अस्पताल में 3 डॉक्टरों के पैनल की मौजूदगी में पोस्टमॉर्टम कराया गया। जिसमें 30 नंबर की पिस्टल से कुल 13 गोलियां शरीर से निकाली गई। दो सिर में, एक गर्दन, एक बाजू और शेष 9 गोलियां पेट, छाती और पीठ से निकाली गई है। शव परिजनों को सौंप दिया गया है। जिसका आज उनके पैतृक गांव में 11 बजे अंतिम संस्कार होगा।

खबरें और भी हैं...