• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Sidhu Again Lashed Out At Channi Government, Asked On Deputy CM Randhawa's Statement – Why Appeal To HC, When Instructions Have Been Given To Open The Report And Take Action

चन्नी सरकार पर फिर बरसे सिद्धू:डिप्टी CM के बयान पर पूछा- HC से अपील क्यों, जब रिपोर्ट खोलकर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डिप्टी CM सुखजिंदर रंधावा और नवजोत सिद्धू। - Dainik Bhaskar
डिप्टी CM सुखजिंदर रंधावा और नवजोत सिद्धू।

ड्रग्स के मुद्दे पर चरणजीत चन्नी के नेतृत्व वाली अपनी ही पार्टी की सरकार को घेर रहे पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू ने डिप्टी CM सुखजिंदर रंधावा पर हमला बोला है। सिद्धू ने कहा कि ड्रग के मामले में हाईकोर्ट में अपील का क्या मतलब है? जबकि कोर्ट ने उन्हें आदेश दिए है कि रिपोर्ट खोलकर कार्रवाई करें। सिद्धू ने कहा कि अगर रिपोर्ट में कुछ नहीं है तो फिर कैप्टन अमरिंदर सिंह को जिम्मेदार बनाओ। अगर कुछ है तो फिर तुरंत एक्शन लो।

सिद्धू की यह प्रतिक्रिया उस बयान पर आई है, जिसमें रंधावा ने कहा कि हम एक पैनल बना रहे हैं। जो ड्रग्स के केस की जांच में देरी पर अफसरों की जिम्मेदारी फिक्स करेगा। इसके अलावा वह हाईकोर्ट में 6 दिसंबर को फिर सीलबंद रिपोर्ट खोलने की मांग करेंगे।

सिद्धू का बयान
सिद्धू का बयान

हाईकोर्ट के आदेश की कॉपी भी जारी की

सिद्धू ने इसके साथ हाईकोर्ट के आदेश की कॉपी भी जारी की। इसके जरिए दावा किया कि हाईकोर्ट ने कहा है कि सरकार उन्हें सौंपी गई रिपोर्ट पर कार्रवाई करे।

रंधावा ने यह कहा था

पंजाब में गृह विभाग देख रहे डिप्टी सीएम रंधावा ने शनिवार को कहा था कि उन्होंने हाईलेवल कमेटी बनाई है। इसके जरिए ड्रग्स से जुड़े केस में देरी करने वाले अफसरों के बारे में पता किया जाएगा। इस कमेटी में चीफ सेक्रेटरी अनिरुद्ध तिवारी, प्रिंसिपल सेक्रेटरी (गृह) अनुराग वर्मा और DGP इकबालप्रीत सहोता होंगे। यह पैनल 7 दिन में रिपोर्ट देगा।

यह भी दावा किया गया कि एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (गृह) ने स्पेशल टास्क फोर्स (STF) के चीफ को 3 बार लेटर लिखा। इसमें कहा गया कि वह ड्रग्स केस की जांच को जारी रखें। उन्हें सरकार और पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने इससे नहीं रोका। इसके बावजूद हाई प्रोफाइल ड्रग केस की जांच आगे नहीं बढ़ाई गई।

मोगा में कांग्रेस रैली में सिद्धू ने चन्नी सरकार को मरणव्रत की धमकी दी थी
मोगा में कांग्रेस रैली में सिद्धू ने चन्नी सरकार को मरणव्रत की धमकी दी थी

मरणव्रत की धमकी दे चुके सिद्धू

पंजाब के ड्रग्स केस को लेकर सिद्धू लगातार चन्नी सरकार पर हमले कर रहे हैं। सिद्धू ने मोगा में कहा कि अगर STF की रिपोर्ट खोलकर कार्रवाई नहीं की गई तो सिद्धू मरणव्रत पर बैठ जाएगा। सिद्धू इसमें अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया का नाम होने का दावा कर रहे हैं। हालांकि अकाली दल का कहना है कि सरकार उन्हें फंसाने के लिए साजिश रच रही है।

खबरें और भी हैं...