पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Sikh Jathabandis , Protested Against Expulsion Of IG Kunwar Pratap From The Committee In Behbalkalan Case.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बहबल कलां और कोटकपूरा फायरिंग केस:IG कुंवर प्रताप को जांच कमेटी से बाहर निकालने के विरोध में धरने पर बैठी सिख जत्थेबंदियां, मांग- एडवोकेट जनरल को डिसमिस करें

चंडीगढ़25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिख प्रबंधक जत्थेबंदियों ने हाईकोर्ट के बार सांकेतिक धरना दिया लेकिन पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया - Dainik Bhaskar
सिख प्रबंधक जत्थेबंदियों ने हाईकोर्ट के बार सांकेतिक धरना दिया लेकिन पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया

हाईकोर्ट की ओर से IG कुंवर विजय प्रताप सिंह को कोटकपूरा लाठीचार्ज मामले में बनाई गई SIT से बाहर निकालने के विरोध में सिख प्रबंधक जत्थेबंदियों ने हाईकोर्ट के बार सांकेतिक धरना दिया। धरना देने वालों को पुलिस गिरफ्तार करके सारंगपुर थाने ले गई।

यूनाइटेड अकाली दल के वरिष्ठ नेता गुरनाम सिंह सिद्धू ने कहा कि गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी और बाद में कोटकपूरा और बहबलकलां में चलती गोलियां दो सिखों की जान ले गई। 2015 से अब तक इंसाफ की गुहार लगाई जा रही है। SIT के चीफ बनाए गए IG कुंवर विजय प्रताप सिंह ने 9 महीने मेहनत करके 9 चालान पेश किए, लेकिन हाईकोर्ट ने एक इंस्पेक्टर की पिटीशन की सुनवाई करने के बाद इसे खारिज कर दिया गया।

सारंगपुर थाना में बैठे आंदोलनकर्ता।
सारंगपुर थाना में बैठे आंदोलनकर्ता।

इस जजमेंट ने इंसाफ की सभी उम्मीदों को मार दिया। जुडिशरी और सरकार ने एक होकर सिखों को इंसाफ न देने के लिए ये कदम उठाया गया है। उन्होंने कहा- पंजाब सरकार और उनकी लीगल टीम का ये फेल्योर है। CM कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपने इस फेल्योर को कुबूल करना चाहिए। एडवोकेट जनरल को डिस्मिस करना चाहिए। अगर CM ने 72 घंटे में ऐसा नहीं किया तो अगला प्रोटेस्ट CM के खिलाफ होगा। हम CM के घर का घेराव करेंगे।

बता दें कि इसी मामले में IG कुंवर विजय प्रताप ने पंजाब सरकार को अपना इस्तीफा दे दिया है जो अभी तक मंजूर नहीं किया गया है। हालांकि कुंवर विजय प्रताप सिंह ने कहा है कि उन्होंने CM को इसके लिए मना लिया है। लेकिन फिलहाल इसकी कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें