पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:डीसी ने कहा -शहर की सड़कों पर स्पीड लिमिट एक जैसी होनी चाहिए

चंडीगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चंडीगढ़ की सड़कों पर स्पीड लिमिट अलग-अलग है। इसके चलते लोगों को पता ही नहीं चलता कि किस सड़क पर कितनी स्पीड रखनी है। शुक्रवार को मेंबर ऑफ पार्लियामेंट डिस्ट्रिक्ट रोड सेफ्टी कमेटी की पहली मीटिंग हुई तो डीसी ने सबसे पहले यही बात रखी।

डीसी ने एसएसपी ट्रैफिक से कहा कि जो सड़कें एक जैसी हैं, उनमें स्पीड लिमिट भी एक जैसी ही होनी चाहिए। सभी सड़कों की स्पीड लिमिट को रेशनलाइज किया जाना चाहिए। इस पर ट्रैफिक पुलिस की तरफ से कहा गया है कि इस दिशा में काम किया जा रहा है।

डीसी ने पुलिस को निर्देश दिए कि सभी सड़कों पर जो भी स्पीड लिमिट है, उसके डिस्पले बोर्ड सही स्थिति में होने चाहिए, ताकि जो भी लोग वहां से गुजरें, उन्हें ये दिखाई दे सकें। मीटिंग में कहा कि रिस्पाॅन्सिबिल रोड बिहेवियर की तरफ काम करना चाहिए न कि सिर्फ चालान काटने पर ही ध्यान हो।

ऑटो ड्राइवर्स पर रखी जाए ड्रोन से नजर...
मीटिंग में मेयर की तरफ से कहा गया कि चंडीगढ़ में ऑटो ड्राइवर्स सबसे ज्यादा ट्रैफिक रूल्स की वाॅयलेशन करते हैं। इन पर ड्रोन के जरिए नजर रखी जानी चाहिए।

हादसे कम कैसे हों, इस पर काम किया जाना बहुत जरूरी
कमेटी का गठन केंद्र सरकार के निर्देशों पर एमपी की प्रमुखता में किया गया था, लेकिन कमेटी की पहली ही मीटिंग में एमपी किरण खेर शामिल नहीं हुईं। मीटिंग में तय किया गया कि स्टेट लेवल रोड सेफ्टी कमेटी और डिस्ट्रिक्ट लेवल सेफ्टी कमेटी में ब्लैक स्पाॅट डेटा, एक्सीडेंट डेटा और चालान को लेकर ही एजेंडा रहेगा और वहां पर जो भी कार्यवाही होगी, उसको लेकर एक्शन टेकन रिपोर्ट कमेटी में रखी जाएगी। हादसे कम कैसे हों, इस पर भी चर्चा की गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें