पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

AAP नेता की CM पंजाब को नसीहत:BJP के एजेंट बनकर काम कर रहे कैप्टन अमरिंदर; पार्टी में शामिल हो जाएं, इससे खुलकर काम भी कर पाएंगे

चंडीगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चडढ़ा ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं कि किस तरह से किसानों के आंदोलन को समाप्त करवाया जाए। - Dainik Bhaskar
चडढ़ा ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं कि किस तरह से किसानों के आंदोलन को समाप्त करवाया जाए।
  • AAP दिल्ली से MLA और AAP पंजाब के को-इंचार्ज राघव चड्‌ढा शनिवार को चंडीगढ़ स्थित AAP कार्यालय पहुंचे

AAP ‌विधायक और पंजाब के सहप्रभारी राघव चड्‌ढा शनिवार को CM कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हर बार की तरह अब वह BJP के एजेंट बनकर उनका साथ देना बंद करें। कैप्टन BJP में शामिल हो जाएं। इससे उनके परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार के सभी मामले खत्म भी हो जाएंगे। इससे वह खुलकर BJP के लिए काम भी कर पाएंगे।

यह सुझाव देते हुए चड्‌ढा ने इतना जरूर कहा कि मैं कैप्टन साहब से उम्र, अनुभव और कद में बहुत छोटा हूं। लेकिन, ये बिन मांगी सलाह इसलिए दी है ताकि कैप्टन पीछे से नहीं, बल्कि खुलकर भाजपा का समर्थन करें। चड्ढा ने साफ तौर से कहा कि कैप्टन भाजपा से मिले हुए हैं। उनके पास ऐसे कई सबूत हैं, जिससे ये साबित भी होता है वह भाजपा के दम पर नाच रहे हैं।

पुत्र मोह से पीड़ित हैं CM और भाजपा से मिले हुए हैं

चडढ़ा ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं कि किस तरह से किसानों के आंदोलन को समाप्त करवाया जाए। वह पुत्र मोह से पीड़ित है और हमेशा इसी दिशा में काम करते हैं कि कैसे परिवार को ED के चंगुल से बचाया जाए। इसे लेकर उनके पास ये निम्नलिखित पॉइंट्स हैं।

  • जिस कमेटी में इन कानूनों को लेकर चर्चा हुई, कैप्टन की सरकार उस कमेटी का हिस्सा थी और अमरिंदर सरकार ने इन कानूनों को बनाने के बीच सहमति दी थी। जब बवाल हुआ तो इनकी पार्टी ने कहा था कि हम ऑल पार्टी मीटिंग बुलाएंगे लेकिन आज तक ऐसा नहीं हुआ।
  • कैप्टन अमरिंदर सिंह प्रधानमंत्री मोदी के बेहद करीबी हैं। कानूनों को रद्द करवाने के लिए वह राष्ट्रपति से तो समय मांगते हैं लेकिन अपने बेहद करीबी प्रधानमंत्री से समय नहीं मांगते। जब देश में इतना बड़ा आंदोलन शुरू हुआ और 26 नवंबर को दिल्ली जाने का आह्वान किसानों ने किया तो कैप्टन साहब अपने महल से बाहर तक नहीं आए।
  • अगर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह किसानों के साथ खड़े होते तो किसी की मजाल नहीं थी कि किसानों पर आंसू गैस के गोले फेंके जाते।कैप्टन जब महल से निकलकर दिल्ली पहुंचते हैं तो गृहमंत्री अमित शाह से तो मिलते हैं लेकिन 10 किमी दूर बैठे किसानों से मुलाकात नहीं करते। बैठक के बाद जब पत्रकारों ने कैप्टन से पूछा कि क्या इस बैठक में आपने काले कानूनों पर सवाल खड़ा किया तो उन्होंने कहा-हमनें कानूनों पर नहीं बल्कि राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर बात की है।
  • केंद्र सरकार किसानों से कहती है कि उन्हें इन कानूनों से दिक्क्त है तो सुप्रीम कोर्ट जाएं तो कुछ दिन बाद कैप्टन भी इसी अंदाज में कहते हुए नजर आते हैं कि सुप्रीम कोर्ट में किसान अपनी आवाज़ उठाएं। यह करीबी साफ तौर पर दिखती है कि किसानों का आंदोलन अमरिंदर सिंह भी खत्म करना चाहते हैं।
  • इनके कैबिनेट मंत्री भरत भूषण आशु कहते हैं कि तीनों कानून लागू हो चुके हैं और फसल की खरीद फरोख्त इन कानूनों के मुताबिक होगी और अब यह सामने आ ही रहा है।
  • SGPC ने यह फैसला लिया कि देश के प्रधानमंत्री को गुरु श्री तेग बहादुर के 400वें प्रकाशोत्सव पर नहीं बुलाया जाएगा। इसपर अब कैप्टन व उनके मंत्री SGPC का विरोध कर रहे हैं कि आप प्रधानमंत्री को मुख्य अतिथि बुलाएं तो इससे बड़ा और क्या सबूत चाहिए कि कैप्टन और भाजपा मिले हुए हैं?

किसानों को लीगल असिस्टेंस देगी AAP

राघव चड्ढा ने कहा कि भाजपा के नेता जिस तरह से षड्यंत्र रचकर किसानों को कभी पाकिस्तानी कहते हैं तो कभी कुछ और। उनके लिए किसानों ने फैसला लिया है कि वह अब अदालत में जाएंगे। इसमें AAP पार्टी किसानों के साथ है और उन्हें हर लीगल असिस्टेंस भी देगी। चड्ढा ने कहा कि देश के 5 बड़े नामों को हमने लीगल नोटिस भेजे हैं और 7 दिन के अंदर जवाब नहीं आया तो मामला भी दर्ज किया जाएगा और मानहानि का केस भी फाइल किया जाएगा।

  1. चर्चित एक्ट्रेस कंगना रनौत के खिलाफ मानहानि का केस फाइल किया है क्योंकि उन्होंने कहा था कि बुजुर्ग महिलाएं 100-100 रु में धरनों पर जाती हैं। इसमें उन्होंने हमारी बुजुर्ग माताओं और दादियों का अपमान किया। जीवनजाेत कौर ने इन्हें नोटिस भेजा है।
  2. भाजपा नेता व सांसद रवि किशन को भी नोटिस भेज रहे हैं क्योंकि उन्होंने कहा था कि इस आंदोलन को पाकिस्तान, चीन व कनाडा से फंडिंग हो रही है। इन्हें गुरबिंदर सिंह ने नोटिस भेजा है जो आंदोलन में सांझी लाइब्रेरी चला रहे हैं।
  3. भाजपा नेता मनोज तिवारी को भी नोटिस भेजा है जिसमे उन्होंने कहा था कि बॉर्डर पर आंदोलन करने वाले किसान नहीं, टुकड़े-टुकड़े गैंग हैं। ये देशभर में दंगा करवाना चाहते हैं। इन्हें मानसा के किसान सुखविंदर सुक्खी नोटिस भेजा है जो पहले दिन से सिंघु बॉर्डर पर हैं।
  4. भाजपा नेता व सांसद रमेश भिदूड़ी को भी नोटिस भेजा जा रहा है। उन्होंने किसानों के लिए गालियां व अप शब्द कहे। इन्हें मोहाली के नरेंद्र शेरगिल ने नोटिस भेजा है।
  5. भाजपा नेता व केंद्र मंत्री राव साहब दानवे को भी नोटिस भेजा है। इन्होंने कहा था कि आंदोलन के पीछे पाकिस्तान व चीन है। इन्हें पटियाला के किसान चेतन सिंह ने नोटिस भेजा है जो पहले दिन से सिंघु बार्डर पर हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser