पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समस्या:हाउसिंग बोर्ड लाइट प्वाॅइंट से मॉर्डन कॉम्प्लेक्स आने वाली सड़क पर स्ट्रीट लाइटें पड़ी हैं बंद

मनीमाजरा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हाउसिंग बोर्ड लाइट प्वाॅइंट से मॉर्डन कॉम्प्लेक्स आने वाली सड़क पर बीते कई महीने से स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी है। इसी को लेकर स्थानीय निवासियों में खासा रोष है। लोगों का कहना है कि कई बार इसकी शिकायत भी अधिकारियों से की, लेकिन कोई भी समाधान नहीं निकला।

हाउसिंग बोर्ड लाइट पॉइंट के साथ ही यहां दो धार्मिक स्थल हैं। जहां पर रोज सैकड़ों की संख्या में लोग माथा टेकने के लिए आते हैं। अंधेरें के कारण उन्हें काफी परेशानी होती है। सड़क पर अंधेरे के कारण रात के समय अपराधिक प्रवृति के लोग किसी भी घटना को अंजाम दे सकते हैं। ऐसे में लोग रात के समय इस सड़क से निकलने से भी कतराते हैं। स्थानीय निवासी हरजीत का कहना है कि हैरानी की बात है कि कई महीने से यह स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी है, लेकिन अधिकारियों को इसकी परवाह नहीं है। जबकि इस की शिकायत भी की गई है।

पिपली वाला टाउन से शिवालिक गार्डन तक की सड़क पर महीनों स्ट्रीट लाइटें बंद इसी प्रकार यहां पिपली वाला टाउन में रेलवे अंडरब्रिज से लेकर शिवालिक गॉर्डन तक सड़क के दोनों ओर अंधेरा पसरा हुआ है। कई महीने से स्ट्रीट लाइट जलती नहीं है।

स्थानीय निवासी बॉबी चौधरी का कहना है कि कई बार इसकी शिकायत भी की गई है, लेकिन अधिकारी आंखें मूंदे बैठे हैं। लोग अंधेरे के कारण काफ़ी परेशानी झेल रहे। अधिकारी यह कहकर पल्ला झाड़ देते हैं कि यह स्ट्रीट लाइट्स नगर निगम के बिजली विभाग के दायरे में आती हैं। वहीं नगर निगम के अधिकारी यह कहकर पल्ला झाड़ देते हैं कि यह स्ट्रीट लाइट्स बिजली विभाग के अधिकारियों के दायरे में आती है।

कई बार शिकायत भी की
इसी तरह यहां मॉडर्न कॉम्पलेक्स की स्ट्रीट लाइट्स कई दिन से खराब पड़ी हैं। जिस कारण स्थानीय निवासियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां तक कि यहां बने कार एवं स्कूटर गैराज में भी स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी हैं। इसी के चलते लोग रात के समय अपने वाहन को गैराज में पार्क नहीं कर पा रहे हैं।

स्थानीय निवासियों में इसको लेकर खासा रोष भी है। लोगों का कहना है कि कई बार इस बारे में अधिकारियों को अवगत करवाया गया, लेकिन किसी ने भी कोई सुनवाई नहीं की है। निगम के अधिकारी इसका जिम्मा प्रशासन के बिजली विभाग पर डालते हैं। जबकि बिजली विभाग के अधिकारी इसका जिम्मा नगर निगम पर। दोनों ही अपनी ड्यूटी से कन्नी काटते हैं। दोनों की गलती का खामियाजा स्थानीय निवासियों को भुगतना पड़ता है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें